विराट कोहली ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, क्रिस गेल के बराबर पहुंचे, आईपीएल में दूसरी बार पार किया 700 का आंकड़ा
BREAKING
जम्मू-कश्मीर में सेना ने आतंकियों का बड़ा हमला रोका; फटाफट एक्शन में आए जवान, ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं, एनकाउंटर जारी सुप्रीम कोर्ट से योगी सरकार को बड़ा झटका; दुकानों पर 'नेम प्लेट' लगाने वाले आदेश पर रोक लगाई, UP समेत 3 राज्यों को नोटिस जारी RSS की गतिविधियों में अब शामिल हो सकेंगे सरकारी कर्मचारी; केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, 58 साल पुराना प्रतिबंध हटाया, कांग्रेस हमलावर "ढाई घंटे तक देश के प्रधानमंत्री का गला घोंटा गया''; संसद के बजट सत्र पर PM मोदी का बयान, पहले ही दिन विपक्ष पर जमकर बरसे चमत्कारिक है भगवान शिव का यह नाम जप; प्रेमानंद महाराज ने बताया- कैसे दिखाता है प्रभाव, महादेव के इस मंत्र को न जपने की दी चेतावनी

विराट कोहली ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, क्रिस गेल के बराबर पहुंचे, आईपीएल में दूसरी बार पार किया 700 का आंकड़ा

Most Sixes In IPL 2024

Most Sixes In IPL 2024

Most Sixes In IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ विराट कोहली ने 29 गेंदों पर 47 रनों की पारी खेली. उन्होंने इनिंग में 3 चौके और 4 छक्के जड़े. इसके साथ ही इस सीजन विराट कोहली सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इस फेहरिस्त में विराट कोहली ने निकोलस पूरन और अभिषेक शर्मा को पीछे छोड़ दिया है. अब तक विराट कोहली 14 मैचों में 37 छक्के लगा चुके हैं. वहीं, इस फेहरिस्त में दूसरे नंबर पर काबिज निकोलस पूरन ने 36 छक्के लगाए हैं. विराट कोहली और निकोलस पूरन के बाद तीसरे नंबर पर अभिषेक शर्मा हैं.

निकोलस पूरन-अभिषेक शर्मा से आगे निकले विराट कोहली

सनराइजर्स हैदराबाद के अभिषेक शर्मा ने 12 मैचों में 35 छक्के जड़े हैं. इसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के सुनील नरेन चौथे पायदान पर हैं. सुनील नरेन 12 मैचों में 32 सिक्स लगा चुके हैं. जबकि पांचवें नंबर पर काबिज सनराइजर्स हैदराबाद के ट्रेविस हेड ने 11 मैचों में 31 छक्के लगाए हैं. वहीं, इन बल्लेबाजों के अलावा टॉप-10 फेहरिस्त में रियान पराग, रजत पाटीदार, हेनरिक क्लासेन, शिवम दुबे और जैक फ्रेजर मैकगर्क जैसे नाम शामिल हैं. दरअसल, चेन्नई सुपर किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु मैच से पहले निकोलस पूरन टॉप पर काबिज थे, लेकिन अब विराट कोहली ने निकोलस पूरन को पीछे छोड़ दिया है.

इन बल्लेबाजों ने खूब लगाए हैं छक्के...

राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज रियान पराग 13 मैचों में 31 छक्के लगा चुके हैं. इसके अलावा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के रजत पाटीदार और सनराइजर्स हैदराबाद के हेनरिक क्लासेन ने बराबर 31-31 छक्के लगाए हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज शिवम दुबे 13 मैचों में 28 छक्के जड़ चुके हैं. जबकि दिल्ली कैपिटल्स के जैक फ्रेजर मैकगर्क ने 9 मैचों में 28 सिक्स लगाए. वहीं, इस फेहरिस्त में टॉप-5 बल्लेबाजों की बात करें तो विराट कोहली और अभिषेक शर्मा के तौर पर 2 भारतीय शामिल हैं.