प्रेमी और प्रेमिका ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान, युवक की तय हो गई थी शादी; बिछड़ने के डर से दोनों ने...

Barabanki Suicide Case

Barabanki Suicide Case

Barabanki Suicide Case: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक प्रेमी युगल ने सिर्फ इसलिए ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी, क्योंकि उन्हें डर था कि कहीं समाज उन्हें जुदा न कर दे. दरअसल, दोनों अलग-अलग धर्मों के थे. युवती मुस्लिम धर्म की थी. इसके साथ ही उसकी शादी भी हो चकी थी. वहीं युवक की शादी कहीं और तय हो चुकी थी और 18 अप्रैल को उसका बरीक्षा होने वाला था. पुलिस ने मौके से दोनों के आधार कार्ड बरामद किए, जिससे इनकी पहचान हो सकी. पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आगे की जांच में जुट गई है.

पूरा मामला जिले के मसौली थाना क्षेत्र के पहलीपर गांव के पास गोंडा रेल मार्ग पर का है. रेलवे ट्रैक पर गुरुवार को एक प्रेमी युगल का शव पाया गया. जानकारी के मुताबिक, दोनों अयोध्या जिले के निवासी थे. युवती मुस्लिम होने के साथ शादीशुदा थी, जबकि युवक हिंदू धर्म का था और गुरुवार को ही उसका बरीक्षा भी था. मृतक युवक के परिजन हरिशरण दुबे ने बताया कि उनके भतीजे शैलेंद्र की शादी तय थी और उसका बरीक्षा होना था. युवती मुस्लिम है और उसका विवाह अमेठी जिले में हो चुका था. युवती का पति सऊदी अरब कमाने गया है. लड़की के घरवालों ने उसके पति को सूचना दे दी है.

दोनों ने ट्रेन के आगे कूदकर दे दी जान

मामले को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि गुरुवार सुबह ग्रामीणों ने मसौली पुलिस को सूचना दी कि रेलवे ट्रैक पर एक युवक और युवती कट गए हैं. जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच-पड़ताल शुरू की. घटनास्थल से करीब 50 मीटर दूर एक बाइक भी खड़ी मिली, जिसे देखकर लग रहा था कि दोनों ने ट्रेन के आगे कूद कर अपनी जान दी है.

दवा लेने के बहाने दोनों घर से निकले थे

अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि मृतक युवक की पहचान अयोध्या जिले में मवई थाना क्षेत्र के पकरिया गांव निवासी शैलेंद्र कुमार दुबे (25 वर्ष) के रूप में हुई, जबकि युवती इसी गांव की निवासी माहे निगार (22 वर्ष) है. मौके से मिले आधार कार्ड से इनकी पहचान हुई. दोनों एक दिन पहले शाम को दवा के बहाने गांव से निकले थे. एएसपी चिरंजीवी सिंह ने बताया कि मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है. प्रथम दृष्टया ऐसा लग रहा है कि एक-दूसरे से जुदा होने के डर से दोनों ने आत्महत्या की है.