4 महीने की बेटी को गोद में लेकर मां ने लगाई आग, बुरी तरह झुलसे, अस्पताल में दोनों ने तोड़ा दम

Woman took Suicidal Steps

Woman took Suicidal Steps

Woman took Suicidal Steps: जब भी कहीं शादी होती है तो इसी बात की कामना की जाती है की घर में हमेशा शांती बनी रहे. लेकिन कई बार ऐसा होता नहीं है. कई बार शादी के बाद इतनी कलह बढ़ जाती है की लोग कुछ ऐसा कदम उठा लेते हैं जो उनके जीवन को बर्बाद कर देता है. कुछ ऐसा ही हुआ उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में जहां एक महिला ने गृह कलेश से परेशान होकर अपनी छह महीने की बच्ची के साथ आत्मदाह कर लिया.

हमीरपुर में गृह कलेश से परेशान एक विवाहिता ने अपनी छह महीने की बच्ची के साथ खुद को आग लगा ली. घटना की जानकारी होती ही परिजन जब दोनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर गए तो उन्हें मेडिकल कॉलेज उरई के लिए रेफर कर दिया गया. जहां उन्होंने दम तोड़ दिया. मुस्करा के ग्राम पंचायत अलरा गौरा के पहाड़ी डेरा गांव निवासी उत्तम सिंह राजपूत की 22 साली की पत्नी किरन से आए दिन विवाद होता रहता था. सोमवार सुबह अचानक किरण गुस्सा कर कमरे में गई और मासूम बेटी आराध्या को गोद में लेकर खुद पर केरोसिन छिड़क लिया.

विवाहिता ने खुद को बच्ची संग लगा ली आग

इसके बाद विवाहिता ने खुद को बच्ची संग आग लगा ली. देखते ही देखते दोनों धू-धूकर जलने लगीं. ससुराल वालों ने यह नजारा देखा तो उनके होश उड़ गए. चीख-पुकार के बीच पड़ोसी दौड़े और किसी तरह आग बुझाई गई. फिर गंभीर हालत में दोनों को सीएचसी मुस्करा लेकर जाता गया. प्राथमिक इलाज के बाद दोनों को उरई मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया, जहां उनकी मौत हो गई.

गृह कलेश से परेशान थी महिला

मेडिकल कॉलेज में ही दोनों का पोस्टमार्टम कराया गया. पुलिस के मुताबिक मामला आत्महत्या का है. मृतका के परिजनों ने कोई तहरीर नहीं दी है. उन्होंने कहा की मायके पक्ष से कोई तहरीर मिलती है तो कार्रवाई की जाएगी. ग्रामीणों ने बताया कि उत्तम की शादी दो साल पहले हुई थी. दो दिन पहले ही किरन मायके से ससुराल आई थी. शादी के बाद से ही दंपति के बीच मनमुटाव चल रहा था, लेकिन घरेलू कलह इतनी बढ़ी की उसने आत्महत्या ही कर ली.