मैनपुरी में सपा को जिताने में जुटी अखिलेश की बेटी अदिति, मां डिंपल के प्रचार में पहुंचीं

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024

मैनपुरी। Lok Sabha Election 2024: सपा प्रत्याशी डिंपल यादव की सभाओं में उनकी बेटी अदिति भी आकर्षण बनी हुई है। मंगलवार को बेवर क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम में वह मां के साथ पहुंची थीं, यहां उन्होंने अभिवादन कर लोगों का हाल जाना। इससे पहले भी अदिति यादव अपनी मां के साथ प्रचार कार्यक्रम में आ चुकी हैं। इससे अदिति के राजनीति के गुर सीखने के लिए साथ आने की चर्चाएं हो रही हैं।

सैफई से मुलायम सिंह यादव ने सियासत में अपना कदम रखा था। इसके बाद उनके भाई शिवपाल सिंह यादव और प्रोफेसर रामगोपाल यादव भी सियासत में उतरे। बाद नंबर में आया दूसरी पीढ़ी यानी मुलायम सिंह के बेटे अखिलेश यादव और भतीजे धर्मेंद्र यादव का पदार्पण हुआ तो अखिलेश की शादी के बाद मुलायम सिंह यादव की बहू डिंपल यादव भी राजनीति की डगर पर चलती नजर आईं और उन्होंने चुनावी जंग भी जीती। 

सियासत का ककहरा सीख रहीं अदिति

मुलायम सिंह यादव की तीसरी पीढ़ी के रूप में पोते तेजप्रताप यादव ने मैनपुरी से 2014 में लोकसभा के उप चुनाव में जीत हासिल की और संसद की सीढ़ी चढ़ी। अब करीब एक दशक से सैफई परिवार के एक नए सदस्य ने राजनीति में अपना कदम रखा है। ये और कोई नहीं बल्कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव और मैनपुरी से सांसद डिंपल की बेटी अदिति यादव जो इस समय सियासत का ककहरा सीख रहीं हैं। 

मंगलवार को सांसद डिंपल यादव बेवर क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने पहुंची थीं, साथ में उनकी बेटी अदिति यादव भी मंच पर दिखाई दीं। मां के साथ-साथ वह भी जनता और कार्यकर्ताओं का अभिवादन करती नजर आ रही थीं। अदिति का ये अंदाज जनता का दिल जीतने वाला था। 

उन्होंने जनता से मां को दोबारा सांसद के रूप में चुनने की अपील की। जब सांसद डिंपल यादव ने जनता से संवाद शुरू किया तो अदिति ने उनके हर एक शब्द को गौर से सुनकर समझा। वहीं अदिति दूसरी बार लोकसभा क्षेत्र में अपनी मां के साथ नजर आई। इससे पहले वह 19 मार्च को किशनी क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम में भी भाग लेने पहुंची थीं।