BREAKING
Haryana: आसमानी बिजली गिरने से बाबैन के गांव खिड़की वीरान में खेत में सरसों काट रहे मां सरोज बाला व बेटे रमन सैनी की मौके पर हुई मौत BJP के लोकसभा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी; PM मोदी यहां से लड़ेंगे चुनाव? जानिए कहां से कौन उम्मीदवार खड़ा BJP के एक और सांसद ने सक्रिय राजनीति से संन्यास लिया; जेपी नड्डा को लिखा पत्र, इससे पहले गौतम गंभीर ऐसा ही कर चुके भारत में स्पेन की महिला का गैंगरेप; झारखंड में घूमने आई थी, रात में दरिंदों ने मारपीट कर जिस्म नोचा, अस्पताल में इलाज चल रहा युवराज सिंह ने कहा- मैं गुरदासपुर से चुनाव नहीं लड़ रहा; BJP के टिकट पर लड़ने की चर्चा थी, सनी देओल को साइड कर रही पार्टी

राम मंदिर कितना बन गया है? अयोध्या से आईं ये ताजी तस्वीरें, जरा देखिए तो

Ayodhya Ram Mandir Update Latest Photos Ramlala Pran Pratishtha

Ayodhya Ram Mandir Update Latest Photos Ramlala Pran Pratishtha

Ayodhya Ram Mandir Update: अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण को लेकर कई महीनों से लगातार काम चल रहा है। भगवान राम का भव्य और विशाल मंदिर बनाया जा रहा है। राम मंदिर को लेकर लोगों में काफी उत्साह और इंतजार है। लेकिन अब यह इंतजार ज्यादा लंबा नहीं होगा। क्योंकि मंदिर निर्माण का लगभग 80 फीसद काम पूरा हो चुका है और आगे के काम को लेकर और ज्यादा तेजी दिखाई जा रही है। राम मंदिर की ताजी तस्वीरें भी सामने आईं हैं. इन तस्वीरों में आप अयोध्या राम मंदिर की अब तक खूबसूरत झलख देख सकते हैं और कल्पना कर सकते कि पूर्णता निर्माण के बाद राम मंदिर कितना खूबसूरत दिखने वाला है।

22 जनवरी 2024 को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा

राम मंदिर में 22 जनवरी 2024 को रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा (Ramlala Pran Pratishtha) की जानी है। प्राण प्रतिष्‍ठा की तैयारी भी ज़ोरों पर है और काफी तैयारी तो पूरी भी हो चुकी है। बताया जा रहा है कि, काशी के विद्वान पंडित रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा और पूजा कराएंगे। प्राण प्रतिष्‍ठा कार्यक्रम में पूजा पाठ कराने वाले पुजारियों का नेतृत्‍व काशी के पंडित लक्ष्‍मीकांत मथुरानाथ दीक्षित करेंगे। बताते हैं कि, 86 साल के दीक्षित का कनेक्‍शन काशी के प्रसिद्ध विद्वान पंडित गंग भट्ट से है जिन्‍होंने शिवाजी महाराज का राज्‍याभिषेक करवाया था।

सोने के सिंहाघन पर विराजमान होंगे रामलला

बताया जाता है कि, राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) के भूतल का काम पूरा हो गया है। वहीं मंदिर के खंभों पर मूर्तिकारी का काम चल रहा है। मंदिर के गर्भगृह में भी अब ज्‍यादा काम नहीं बचा है। मंदिर में गर्भगृह में ही सोने के सिंहाघन पर रामलला विराजमान होंगे। पीएम मोदी अस्‍थाई मंदिर से रामलला को हाथ में लेकर मुख्‍य मंदिर में स्‍थापित करेंगे।

रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा के लिए आमंत्रण कार्ड तैयार किए गए

राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) के लिए किए गए लंबे संघर्ष और लंबे समय के बाद अब जब भगवान राम अपनी जन्म भूमि पर अपने भव्य और स्थाई स्थान पर लौट रहे हैं तो ऐसे में इस पल के साक्षी बनेंगे लोग। रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा के लिए आमंत्रण कार्ड तैयार किए गए हैं। हजारों लोग रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा कार्यक्रम में शामिल होने वाले हैं। बताया जाता है कि, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट रामलला मंदिर को आकार देने वाले श्रमिकों को भी राम मंदिर ट्रस्ट आमंत्रित करने की योजना बना रहा है। भगवान राम मंदिर निर्माण में जुटे श्रमिकों को 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आमंत्रित किया जाएगा।

अयोध्या राम मंदिर की ताजी तस्वीरें

Ayodhya Ram Mandir
Ayodhya Ram Mandir
Ayodhya Ram Mandir
Ayodhya Ram Mandir
Ayodhya Ram Mandir
Ayodhya Ram Mandir
Ayodhya Ram Mandir
Ayodhya Ram Mandir
Ayodhya Ram Mandir
Ayodhya Ram Mandir