UP Police Constable Exam- यूपी में पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा रद्द; पेपर लीक पर CM योगी का बड़ा आदेश
BREAKING
एमटीवी स्प्लिट्सविला एक्स 5 - एक्सयूज़ मी प्लीज़ के प्रतियोगी लक्ष्य, उन्नति और दिग्विजय राठी चंडीगढ़ में अपने फैन्स से मिले!* चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा गांव रायपुर खुर्द में चलाई जा रही अवैध निर्माण पर कार्रवाई का स्थानीय लोगों द्वारा जबरदस्त विरोध केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद का यूपी में एक्सीडेंट; अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर निकले थे, तेज रफ्तार गाड़ी ने पीछे से मारी कार में टक्कर गुजरात के स्कूल में खौफनाक हादसा; क्लासरूम में लंच कर रहे थे बच्चे, अचानक गिर पड़ी दीवार, वीडियो में कैद पूरा मंजर देखिए पूरे देश में कर्फ्यू, सड़कों पर सेना, 105 से ज्यादा मौतें और 2500 जख्मी, कोटा सिस्टम को लेकर उबल रहा पड़ोसी बांग्लादेश!

UP में पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा रद्द; पेपर लीक पर CM योगी का बड़ा आदेश, री-एग्जाम की मांग लेकर प्रदर्शन पर थे हजारों अभ्यर्थी

UP Police Constable Recruitment Exam Cancelled CM Yogi Decision

UP Police Constable Recruitment Exam Cancelled CM Yogi Decision

UP Police Constable Exam: उत्तर प्रदेश में पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा रद्द कर दी गई है। पेपर लीक की खबरों के बाद सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द करने का आदेश दिया है। अब 6 महीने के अंदर दोबारा से पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी।

सीएम योगी ने कहा कि यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल के पदों पर चयन के लिए आयोजित परीक्षा-2023 को निरस्त करने तथा आगामी 6 माह के भीतर ही पुन: परीक्षा कराने के आदेश दिए हैं। परीक्षाओं की शुचिता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता। युवाओं की मेहनत के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी भी दशा में बख्शे नहीं जाएंगे। ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होनी तय है।

UP Police Constable Recruitment Exam Cancelled CM Yogi Decision

 

योगी के आदेश के बाद अभ्यर्थियों ने जश्न मनाया

सीएम योगी के इस आदेश से उन हजारों अभ्यर्थियों ने जश्न मनाया है। जो राजधानी लखनऊ में री-एग्जाम की मांग लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे थे। पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द होने से अभ्यर्थियों में खुशी की लहर देखी जा रही है। इस आदेश के लिए अभ्यर्थियों ने सीएम योगी का आभार व्यक्त किया है। अभ्यर्थियों का कहना है कि सीएम योगी ने हमारी मांग पूरी करके हमारी ज़िंदगी बचा ली है। वरना अभ्यर्थी आत्महत्या करके मरते।

UP Police Constable Recruitment Exam Cancelled CM Yogi Decision

 

17 और 18 फरवरी को आयोजित हुई थी परीक्षा

उत्तर प्रदेश पुलिस में कॉन्स्टेबल के 60,244 रिक्त पद भरे जाने थे। भर्ती को लेकर ऑफिसियल नोटिफिकेशन 23 दिसंबर को जारी  हुआ था। 16 जनवरी, 2024 तक आवेदन प्रक्रिया चली। इसके बाद 17 और 18 फरवरी को उत्तर प्रदेशों में अलग-अलग केन्द्रों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी। खुद यूपी पुलिस के DGP प्रशांत कुमार पेपर लीक की घटना और नकल रोकने के लिए फील्ड पर उतरे हुए थे।

लेकिन जब परीक्षा सम्पन्न हो गई तो पेपर लीक होने की खबरें सामने आईं। जिसके बाद महीनों की मेहनत कर परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को बड़ा झटका लगा। अभ्यर्थियों में आक्रोश की लहर दौड़ गई। जिसके बाद उन्होने राजधानी लखनऊ में प्रदर्शन शुरू कर दिया। बता दें कि, काफी लंबे समय बाद यूपी में पुलिस की कॉन्स्टेबल भर्ती आई थी। वह भी पूरी नहीं हो सकी। अब अभ्यर्थी फिर से तैयारी करें और परीक्षा का इंतजार करें।

UP Police Constable Recruitment Exam Cancelled CM Yogi Decision

 

RO/ARO भर्ती परीक्षा की जांच

यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के अलावा उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की RO/ARO भर्ती परीक्षा की शासन स्तर पर जांच की जाएगी। इस भर्ती परीक्षा में भी पेपर लीक का मामला फंसा है और अभ्यर्थी प्रदर्शन कर रहे हैं।

UP Police Constable Recruitment Exam Cancelled CM Yogi Decision