प्रार्थना सभा में जीजीडीएसडी कॉलेज सोसाइटी के प्रेसिडेंट को दी गई श्रद्धांजलि
प्रार्थना सभा में जीजीडीएसडी कॉलेज सोसाइटी के प्रेसिडेंट को दी गई श्रद्धांजलि

प्रार्थना सभा में जीजीडीएसडी कॉलेज सोसाइटी के प्रेसिडेंट को दी गई श्रद्धांजलि

प्रार्थना सभा में जीजीडीएसडी कॉलेज सोसाइटी के प्रेसिडेंट को दी गई श्रद्धांजलि

चंडीगढ़। सेक्टर-32 स्थित गोस्वामी गणेश दत्त सनातन धर्म कॉलेज के सभागार में रविवार को आयोजित प्रार्थना सभा में जीजीडीएसडी कॉलेज सोसाइटी के प्रेसिडेंट उपकार कृष्ण शर्मा को श्रद्धांजलि दी गई। जीडीएसडी कॉलेज सोसाइटी के तहत आने वाले कॉलेजों की मैनेजमेंट, स्टाफ और छात्रों के साथ-साथ क्षेत्र के अन्य संस्थानों और समाज के विभिन्न वर्ग के लोगों ने शर्मा को श्रद्धांजलि दी। शर्मा का 14 जुलाई को निधन हो गया था। वह 81 साल के थे। कॉलेज का सभागार वृंदावन की आस्था गोस्वामी द्वारा प्रस्तुत भक्ति गीतों और भजनों से गूंज उठा। पंजाब के पूर्व गृह, वित्त और शिक्षा मंत्री स्वर्गीय पंडित मोहन लाल के पुत्र उपकार कृष्ण शर्मा एक कुशल शिक्षाविद् थे जिन्होंने अपने विशाल ज्ञान के साथ जीजीडीएसडी कॉलेज सोसाइटी के अध्यक्ष के रूप में काम किया था। 
उपकार कृष्ण शर्मा की बेटी वैशाली शर्मा, जो कि सोनी सब और सोनी मैक्स क्लसटर्स में हेड मार्केटिंग हैं, ने अपने पिता को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने उन्हें नम्रता, सत्यनिष्ठा और हमेशा के लिए साफ हृदय वाले व्यक्ति के रूप में याद किया। उन्होंने अपने पिता के जीवन के दो सिद्धांतों को साझा किया। पहला यह कि प्रतिकूलताएं और चुनौतियां रचनात्मक ऊर्जा पैदा करती हैं और दूसरा यह कि जीवन जीने और प्यार करने के लिए उद्देश्य की आवश्यकता होती है। जीजीडीएसडी कॉलेज के वर्किंग प्रेसिडेंट और महा सचिव डॉ.अनिरुद्ध जोशी ने कहा कि जीजीडीएसडी कॉलेज सोसाइटी के प्रेसिडेंट के महान व्यक्तित्व का वर्णन करते हुए कहा कि इसके लिए उनके पास शब्दों की कमी हो गई है। उन्होंने उन्हें सादगी और विनम्रता का प्रतीक कहा। 
सोसाइटी के अन्य महा सचिव डॉ. पी.के. बजाज और डॉ. एस.सी. वैद्य तथा वित्त सचिव जितेंद्र भाटिया ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और उपकार कृष्ण शर्मा के साथ अपनी पुरानी यादों को साझा किया। वहीं, कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. अजय कुमार शर्मा ने कहा कि शर्मा की प्रगतिशील दृष्टि के कारण कॉलेज ने सभी क्षेत्रों में उत्कृष्टता हासिल की। उन्होंने जीजीडीएसडी कॉलेज सोसाइटी संस्थानों को शिक्षा के क्षेत्र में सबसे आगे रखने में एक बड़ी भूमिका निभाई और इन संस्थानों पर एक अमिट छाप छोड़ी।
गौरतलब है कि शर्मा सात प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थानों की गवर्निंग बॉडी के प्रेसिडेंट के रूप में काम कर रहे थे। इन संस्थानों में जीजीडीएसडी कॉलेज, सेक्टर 32, चंडीगढ़,  पंडित मोहन लाल एसडी पब्लिक स्कूल, चंडीगढ़, पंडित मोहन लाल एसडी कॉलेज फॉर वूमेन, गुरदासपुर, पंडित मोहन लाल एसडी कॉलेज फॉर गर्ल्स, फतेहगढ़, श्रीमती कौशल्या देवी वर्मा इंस्टीट्यूट, जीजीडीएसडी कॉलेज, खेड़ी गुरना, पीएमएल एसडी बिजनेस स्कूल, सेक्टर-32 चंडीगढ़ और पंडित मोहन लाल ग्लोबल स्कूल, बटाला रोड, फतेहगढ़ चूड़ियां शामिल हैं।