Maan

इस सांसद ने शहीद भगत सिंह पर ऐसी कर दी टिप्पणी की मच गया घमासान,देखें ऐसा क्या कह दिया

चंडीगढ़। संगरूर से नए चुने सांसद सिमरनजीत मान के बयान से सियासी घमासान मच गया है। मान ने शहीद ए आजम भगत सिंह को आतंकवादी कह दिया। जिसके बाद विरोधी पार्टियां भडक़ उठी। पंजाब में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी ने भी मान को माफी मांगने के लिए कहा। मान ने यह विवादित हरियाणा के करनाल में दिया था। वहीं भाजपा, अकाली दल और कांग्रेस ने भी सिमरनजीत मान के बयान को गलत करार दिया।
 

सांसद सिमरनजीत मान ने कहा कि सरदार भगत सिंह ने एक अंग्रेज नौजवान, एक अफसर और एक अमृतधारी सिख कॉस्टेबल को मार दिया था। नेशनल असेंबली में बम फेंक दिया था। भगत सिंह आतंकवादी है या भगत है, यह बता दीजिए। बेगुनाह आदमियों को मारना और पार्लियामेंट में बम फेंक देना शराफत की बात है। कुछ भी हो लेकिन भगत सिंह आतंकवादी तो है।
 

पंजाब की  आप सरकार के मंत्री गुरमीत मीत हेयर ने कहा कि देश आजाद होने के बाद पार्लियामेंट बनी। लोगों को वोट डालने का हक मिला। जिन वोटों को लेकर सिमरनजीत मान सांसद बने हैं। जिन भगत सिंह की शहादत के बाद देश आजाद हुआ, उन्हें यह आतंकवादी कह रहे हैं। भगत सिंह के भी अरमान थे लेकिन उन्होंने 23 साल की उम्र में कुर्बानी दे दी कि आने वाले समय में हमारी मां आजादी में सांस ले सकें। उनकी कुर्बानी को आतंकवादी कहना शर्मनाक है। सिमरनजीत मान को माफी मांगनी चाहिए।