उत्तराखंड से अब तक की सबसे बड़ी खबर, कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, विधायक ने दिया इस्तीफा
BREAKING
जम्मू-कश्मीर में सेना ने आतंकियों का बड़ा हमला रोका; फटाफट एक्शन में आए जवान, ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं, एनकाउंटर जारी सुप्रीम कोर्ट से योगी सरकार को बड़ा झटका; दुकानों पर 'नेम प्लेट' लगाने वाले आदेश पर रोक लगाई, UP समेत 3 राज्यों को नोटिस जारी RSS की गतिविधियों में अब शामिल हो सकेंगे सरकारी कर्मचारी; केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, 58 साल पुराना प्रतिबंध हटाया, कांग्रेस हमलावर "ढाई घंटे तक देश के प्रधानमंत्री का गला घोंटा गया''; संसद के बजट सत्र पर PM मोदी का बयान, पहले ही दिन विपक्ष पर जमकर बरसे चमत्कारिक है भगवान शिव का यह नाम जप; प्रेमानंद महाराज ने बताया- कैसे दिखाता है प्रभाव, महादेव के इस मंत्र को न जपने की दी चेतावनी

उत्तराखंड से अब तक की सबसे बड़ी खबर, कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, विधायक ने दिया इस्तीफा

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024

देहरादून: Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले उत्‍तराखंड में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। गढ़वाल संसदीय सीट के अंतर्गत बदरीनाथ से कांग्रेस विधायक राजेंद्र भंडारी ने पार्टी छोड़ दी है। उन्होंने नई दिल्ली में भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली।

धन सिंह नेगी ने भी कांग्रेस से त्यागपत्र दिया

वहीं टिहरी सीट से पूर्व विधायक धन सिंह नेगी ने भी कांग्रेस से त्यागपत्र दे दिया। उनके जाने से टिहरी संसदीय सीट पर कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ी हैं।

पूर्व विधायक विजयपाल और मालचंद ने थामा भाजपा का दामन

कांग्रेस से एक दिन पहले त्यागपत्र देने वाले उत्तरकाशी जिले के वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण और मालचंद ने अपने समर्थकों के साथ शनिवार को भाजपा का दामन थाम लिया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट और कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल की उपस्थिति में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष भट्ट ने कहा कि उत्तरकाशी के कांग्रेस मुक्त होने के साथ ही भाजपा अब प्रदेश की पांचों सीटों पर प्रचंड बहुमत से जीत दर्ज करेगी।

पूर्व विधायक सजवाण (गंगोत्री) व मालचंद (पुरोला) के कांग्रेस छोड़ने के बाद उनके भाजपा में शामिल होने की चर्चा थी, जो शनिवार को सही साबित हुई। प्रदेश भाजपा मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने पार्टी में उनका स्वागत किया। उन्होंने पार्टी में शामिल नवागंतुकों का अभिनंदन करते हुए कहा कि पार्टी में सभी के मान, सम्मान का ख्याल रखा जाएगा। लोकसभा चुनाव का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि लक्ष्य बड़ा है। ऐसे में प्रत्येक कार्यकर्ता को पार्टी द्वारा तय भूमिका के दृष्टिगत अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान सुनिश्चित करना है।

मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के रूप में उपस्थित कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के कार्यों से प्रभावित होकर सभी लोग देश निर्माण के लिए भाजपा से जुड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी में शामिल हुए दोनों पूर्व विधायक जमीनी स्तर के नेता है। उत्तरकाशी में विपक्ष की जमानत जब्त होना निश्चित है। भाजपा में शामिल हुए पूर्व विधायक मालचंद ने पूर्व में भाजपा छोड़ने के लिए नेतृत्व व कार्यकर्ताओं से माफी मांगी।

उन्होंने कहा कि वह किन्हीं कारणों से विचलित हो गए थे, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी की राष्ट्र निर्माण की नीतियों ने उन्हें पार्टी में वापसी का साहस दिया। पूर्व विधायक सजवाण ने कहा कि सभी लोग भाजपा की प्रचंड जीत के लिए जुटेंगे। प्रदेश भाजपा कार्यालय में इससे पहले आम आदमी पार्टी, उत्तराखंड क्रांति दल, कांग्रेस समेत विभिन्न दलों, संगठनों से जुड़े नेता, पंचायत प्रतिनिधि और कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हुए। पांच चरणों में अलग-अलग हुए इन कार्यक्रमों का संचालन प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी ने किया।

यह पढ़ें:

आचार संहिता लगते ही 24 घंटे में हटेंगे सरकारी संपत्तियों से झंडे-बैनर, ये बदलाव होंगे

देहरादून के सहसपुर में जूते-चप्पल और गारमेंट्स की दुकान में लगी आग, 5 घंटे बाद पाया काबू

लोकसभा चुनाव के पहले क्यों शादी कराने वाली कंपनियों से रूबरू हुए सीएम धामी, डेस्टिनेशन वेडिंग पर बड़ा प्लान