इंटरनेट ठीक करने का बहाना बनाया कर घर की मालकिन व नौकरानी को बंधक बनाकर 15 लाख नकद व 20 तोले गहने लूटे
इंटरनेट ठीक करने का बहाना बनाया  कर घर की मालकिन व नौकरानी को बंधक बनाकर 15 लाख नकद व 20 तोले गहने लूटे

इंटरनेट ठीक करने का बहाना बनाया कर घर की मालकिन व नौकरानी को बंधक बनाकर 15 लाख नकद व 20 तोले गहने ल

इंटरनेट ठीक करने का बहाना बनाया कर घर की मालकिन व नौकरानी को बंधक बनाकर 15 लाख नकद व 20 तोले गहने लूटे

चंडीगढ़। फ़रीदकोट के न्यू कैंट रोड की गली नंबर दो में शनिवार दोपहर इंटरनेट ठीक करने के बहाने एक घर में दाखिल हुए तीन अज्ञात नौजवानों ने घर की मालकिन महिला व नौकरानी को बंधक बना लिया और करीब 15-16 लाख की नकदी व 20 तोले सोने के गहने लूट कर फरार हो गए। इस दौरान आरोपियों ने किरच से मालकिन को घायल भी कर दिया। सारा घटनाक्रम पिस्तौल की नोक पर अंजाम दिया गया। घर से कुछ ही दूरी पर लगे सीसीटीवी कैमरों में मोटरसाइकिल पर आए इन तीन नकाबपोश आरोपियों की तस्वीर भी कैद हुई है जिसके आधार पर पुलिस जांच कर रही है।

शनिवार दोपहर करीब डेढ़ बजे न्यू कैंट रोड की गली नंबर दो में रहने वाले कैमिस्ट लवली जैन के घर तीन नौजवान पहुंचे और इंटरनेट ठीक करने का बहाना बनाकर घर में घुस गए। घर में दाखिल होते ही आरोपियों ने तेजधार हथियार व पिस्तौल निकाल ली और घर की मालकिन मोनिका जैन व घर में काम करने वाली नौकरानी को बंधक बना लिया।


आरोपियों ने मालकिन महिला पर तेज धार किरच से वार करके उसे घायल कर दिया। इसके बाद पिस्तौल की नोक पर घर से 15-16 लाख की नकदी व करीब 20 तोले सोने के गहने लेकर फरार हो गए। आरोपी करीब एक घंटे तक घर की तलाशी लेते रहे और बड़े आराम से घटना को अंजाम देकर चले गए।
पीड़ित महिला मोनिका जैन ने बताया कि डोरबैल बजने पर उनकी नौकरानी ने दरवाजा खोला। जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने इंटरनेट ठीक करने का बहाना बनाया और नौकरानी को धक्का देकर घर में जबरन दाखिल हो गए। आरोपियों ने पिस्तौल दिखाकर अलमारियों की चाबी मांगी और इंकार करने पर आरोपियों ने किरच से वार कर दिए। बाद में आरोपी घर से सारी नकदी व गहनों के अलावा मालकिन के पहने हुए गहने भी उतरवा कर ले गए।

घटना की जानकारी मिलने पर जिला पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना का जायजा लिया। डीएसपी जसमीत सिंह ने बताया कि घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला जा रहा है और कुछ सुराग भी हाथ लगे हैं। उन्होंने दावा किया कि आरोपियों की शिनाख्त करके उन्हें जल्द काबू कर लिया जाएगा।