Sunny Leone Birthday Special Facts About Her Life
BREAKING
भगवंत मान सरकार की तरफ से बार्डर जिलों में तैनात अध्यापकों का तबादला करवाने के लिए विशेष अवसर देने का फैसला: हरजोत सिंह बैंस कैबिनेट अनमोल गगन मान ने खरड़ शहर के विभिन्न वार्डों के लोगों की समस्याएं सुनीं, अधिकांश समस्याओं का मौके पर ही किया निपटारा अजय बंगा वर्ल्ड बैंक के अध्यक्ष के रूप में आज संभाला कार्यभार, 5 साल का रहेगा टेन्योर हरियाणा में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल; IAS यशेंद्र सिंह खेल निदेशक बने, सुशील सारवान को शहरी स्थानीय निकाय के निदेशक का जिम्मा, ये रही पूरी लिस्ट हरियाणा में 250 रुपए के लिए मर्डर; पूर्व सरपंच के बेटे को मौत के घाट उतारा, समझिए इस खूनी खेल का पूरा मामला

Sunny Leone Birthday: 'बिग बॉस' ने रातों-रात बनाया स्टार, सनी लियोनी के 42वें जन्मदिन पर जाने उनके स्ट्रगल के बारे में 

Sunny Leone Birthday Special Facts About Her Life

Sunny Leone Birthday Special Facts About Her Life

Sunny Leone Birthday: आज बॉलिवुड (Bollywood) एक्ट्रेस, मॉडल और पूर्व पॉर्न स्टार सनी लियोनी (Sunny Leone) का जन्मदिन है। फैंस उन्हें सोशल मीडिया पर जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहे है। 13 मई 2022 को सनी लियोनी अपने 42वें जन्मदिन को मना रही है। 'बेबी डॉल मैं सोने दी' गाने से मशहूर हुई सनी  सनी लियोनी हॉटनेस का पॉवरहाउस है। सनी लियोनी (SunnyLeone) बोल्डनेस और ब्यूटी का संगम है। जब वे एडल्ड इंडस्ट्री में थी तो वहां भी टॉप पर थी और जब हिंदी फिल्म सिनेमा में उन्होंने अपनी हॉटनेस के जलवे आइटम नंबर से बिखेरें तो यहां भी फैंस के बीच वो टॉप पर छा गई।

Parineeti Chopra Raghav Chadha Engagement: इंतज़ार की घड़िया हुई खत्म! आज सगाई के बंधन में बंधेंगे परिणीति और राघव, यहां देखें गेस्ट लिस्ट 

कौन है सनी लियोनी ?
सनी लियोनी का जन्म कैनेडा में 13 मई 1981 को हुआ था। उनका असल नाम करनजीत कौर वोहरा है और उनके माता पिता पंजाब से हैं। प्रोफेशनली करनजीत को सनी लियोनी नाम मिला था और यही अब उनकी पहचान बन गया है। सनी ने साल 2011 में ‘बिग बॉस 5’ में हिस्सा लिया था। शो के जरिए उन्हें टीवी की दुनिया में काफी पहचान मिली थी। इसी शो के दौरान महेश भट्ट ने उन्हें बॉलीवुड मूवी का प्रस्ताव दिया था।

Karenjit Kaur - The Untold Story of Sunny Leone (TV Series 2018– ) - IMDb

सनी की बायोपिक 
बॉलीवुड में कदम रखने से पहले सनी लियोनी मशहूर एडल्ट अभिनेत्री थीं। सनी लियोनी साल 2018 और 2019 में वेब सीरीज करनजीत कौर - द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ सनी लियोनी आई थी। इस वेब सीरीज के जरिए उन्होंने अपनी जिंदगी के बारे में ढेर सारे खुलासे किए थे। इस सीरीज के अनुसार उन्होंने करीब 50 एडल्ट फिल्मों में काम किया था। उन्होंने 19 साल की उम्र में एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था और देखते ही देखते वह यहां की मशहूर अभिनेत्री बन गईं। 

नर्स बनने का था सपना 
अपने जेब खर्च के लिए सनी लियोनी एडल्ट फिल्मों में काम करने के अलावा जर्मन बेकरी में वेट्रेस का काम भी करती थीं। सनी लियोनी का हमेशा से नर्स बनने का सपना था। ताकि वह गरीबों का इलाज कर सकें। वहीं मीडिया को दिए कई इंटरव्यू में सनी लियोनी खुलासा कर चुकी हैं कि एडल्ट फिल्मों में काम करने की वजह से लोग उनके साथ गलत तरीके से बर्ताव करते थे। उन्होंने कहा था, '21 साल की उम्र में मेरे जीवन में कुछ नकारात्मक बदलाव आए। एडल्ट इंडस्ट्री में काम करने की वजह से लोगों ने मेरे बारे में बुरा-भला कहना शुरू कर दिया। इस चीज का मेरे जीवन में बुरा असर पड़ा'। सनी लियोनी ने आगे कहा था कि, 'मैं अंदर से टूट गई थी। मेरे परिवार वालों ने मुझे और मेरे भाई को हर बुराई से बचाने की कोशिश की। हालांकि एडल्ट इंडस्ट्री से निकलने के लिए मेरे घर वालों ने कभी मुझे फोर्स नहीं किया'। उन्होंने कहा कि वो उस दिशा से अलग चली गईं, जिस दिशा में उनके घरवाले उन्हें ले जाना चाहते थे। सनी को इसके बावजूद अपने जिंदगी से कोई शिकवा नहीं है और वो अपनी लाइफ से बहुत प्यार करती हैं। 

बॉलीवुड से कैसे हुई शुरुआत 
आपको बतादें कि सनी लियोनी की बॉलीवुड में करियर की तो उन्हें पहली बार छोट पर्दे के मशहूर रियलिटी शो बिग बॉस में देखा गया था। इस शो में आकर उन्होंने खुलासा किया था कि वह एडल्ट फिल्मों की अभिनेत्री रह चुकी हैं। शो के बाद सनी लियोनी, पूजा भट्ट की फिल्म 'जिस्म 2' में नजर आईं। यह उनकी पहली डेब्यू फिल्म थी। इस फिल्म के बाद सनी लियोनी 'रागिनी एमएमएस 2' और 'एक पहेली लीला' जैसी फिल्मों में नजर आईं। सनी लियोनी का लैला गाना काफी मशहूर गानों में से है। ये गाना शाहरुख खान की फिल्म रईस का है। इसके अलावा सनी लियोनी ने एक से बढ़कर एक हिट आइटम सॉन्ग किए है। जिनमें- बेबी डॉल, लैला, रोम रोम रोमांटिक, सैया सुपरस्टार और देसी लुक सरीखे खासे आज भी लोकप्रिय और हिट है। सनी लियोनी एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री की उन चुनिंदा एक्ट्रेसेज में से एक है जिन्होंने बॉलिवुड फिल्मों (Bollywood) में भी अपनी पहचान बनाई है।

Watch Jism 2 Full HD Movie Online on ZEE5

Ragini MMS 2 (2014) - Photo Gallery - IMDb

पॉर्न स्टार से वाइफ और मां बनने का सफर
अपने एक इंटरव्यू में सनी लियोनी ने बताया था कि महज 16 वर्ष की उम्र में उन्होंने अपनी वर्जिनिटी खो दी थी और इसका उन्हें कोई भी पछतावा नहीं है।फैंस सनी लियोनी के ग्लैमर्स, बोल्ड और हॉट लुक के दीवाने है। जब एक एक्ट्रेस को पता होता है कि फैंस उसके इस लुक के दीवाने है तो वह जहां तक हो सकें शादी करने और मां बनने से बचती है लेकिन सनी लियोनी (Sunny Leone) इस बात में अपवाद है। भले ही पॉर्न इंडस्ट्री से उन्होंने फैंस बनाएं हो लेकिन बॉलिवुड में बतौर एक्ट्रेस काम करने के साथ-साथ उन्होंने एक साधारण महिला की तरह से डेनियल वेबर से साल 2011 में शादी की थी और इनके 3 बच्चे है। इसके बावजूद भी सनी लियोनी की फैन-फॉलोइंग में कोई कमी नहीं आई है। आज भी लोग उनकी अदाओं, हॉट लुक, ग्लैमर अंदाज के उतने ही दीवाने है जितने की हमेशा से रहे है।

Inside Sunny Leone's Ganesh Chaturthi celebrations with family | Hindustan  Times

Sparkles And Smiles From Sunny Leone's Birthday Bash

किन प्रोजेक्ट्स का हैं हिस्सा ?
हाल ही में अनुराग कश्यप ने अपनी अपकमिंग फिल्म केनेडी का टीजर जारी किया जिसमें सनी लियोनी एक मिस्टीरियस वुमन के रोल में नजर आ रही हैं। इस टीजर ने फैंस की उत्सुकता बढ़ा दी है और सभी बस ये जानना चाह रहे हैं कि आखिर ये फिल्म कब रिलीज होगी। फिलहाल तो इसकी स्क्रीनिंग कान्स फिल्म फेस्टिवल में होनी है। फैंस को बस सनी की ओर से तगड़ा बर्थडे सरप्राइज मिल गया है। कभी फिल्मों में काम पाने के लिए डायरेक्टर्स के घर के चक्कर लगाने वाली सनी लियोनी के पास मौजूदा समय में कई सारे प्रोजेक्ट्स हैं। उन्होंने पिछले कुछ समय में अपनी हिंदी में भी काफी सुधार किया है। एक्ट्रेस इस समय केनेडी के अलावा रंगीला फिल्म का हिस्सा हैं जिसके जरिए मलयालम सिनेमा में वे डेब्यू करने जा रही हैं।