दिनेश कार्तिक ने जड़ा IPL 2024 का सबसे बड़ा छक्का, 2 घंटे में तोड़ा पुराना रिकॉर्ड

Dinesh Karthik 108 Meter Six

Dinesh Karthik 108 Meter Six

हैदराबाद: Dinesh Karthik 108 Meter Six: 262 रन बनाने के बावजूद अगर कोई टीम 25 रन से मैच हार जाए तो आप अंदाजा लगा ही सकते हैं कि मुकाबला कितना जबरदस्त हुआ होगा। आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर यानी तीन विकेट के नुकसान पर 287 रन बनाते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के सामने असंभव सा लक्ष्य रखा था। आरसीबी के जब सारे धुरंधर डगआउट लौट गए तब दिनेश कार्तिक का मैजिक देखने को मिला। प्रचंड फॉर्म में चल रहे दिनेश कार्तिक ने सिर्फ 35 गेंदों में 83 रन की तूफानी पारी खेल डाली। भले ही वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए, लेकिन विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की हार के अंतर को कम किया और सीजन का सबसे लंबा यानी 108 मीटर का छक्का जड़ दिया।

नटराजन को 108 मीटर लंबा छक्का

15 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 187/6 था। टीम को जीत के लिए पांच ओवर में 101 रन चाहिए थे। 16वें ओवर की जिम्मेदारी टी. नटराजन के कंधों पर थी। पैड्स लाइन पर डाली गई गेंद को दिनेश कार्तिक ने मिड विकेट की ओर हवा में मारा। बीच बल्ले को लगकर गेंद सीधा स्टेडियम की छत से टकराकर नीचे गिर गई। ये 108 मीटर लंबा छक्का था। यानी सीजन का सबसे लंबा छक्का। कार्तिक के अलावा फाफ डुप्लेसी ने 28 गेंद में सात चौकों और चार छक्कों की मदद से 62 रन बनाए। विराट कोहली ने 20 गेंद में 42 रन बनाकर टीम को तेज शुरुआत दिलाई थी।

रिकॉर्ड से भरे मैच में जीती SRH

ट्रेविस हेड के आक्रामक शतक और कप्तान पैट कमिंस के उम्दा प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने सोमवार को आईपीएल के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 25 रन से हरा दिया। हेड के पहले टी-20 शतक के अलावा हेनरिच क्लासेन ने ताबड़तोड़ 67 रन बनाए, जिसकी मदद से सनराइजर्स ने टूर्नामेंट के इतिहास का रिकॉर्ड स्कोर जड़ते हुए तीन विकेट पर 287 रन बनाए। जवाब में आरसीबी की टीम सात विकेट पर 262 रन ही बना सकी। कमिंस ने 43 रन देकर बेजान पिच पर तीन विकेट लिए। कार्तिक ने अपनी पारी में कुल पांच चौके और सात छक्के मारे। इस आईपीएल मैच में 40 ओवरों में 549 रन बने जो एक रिकॉर्ड है।