BREAKING
भगवंत मान सरकार की तरफ से बार्डर जिलों में तैनात अध्यापकों का तबादला करवाने के लिए विशेष अवसर देने का फैसला: हरजोत सिंह बैंस कैबिनेट अनमोल गगन मान ने खरड़ शहर के विभिन्न वार्डों के लोगों की समस्याएं सुनीं, अधिकांश समस्याओं का मौके पर ही किया निपटारा अजय बंगा वर्ल्ड बैंक के अध्यक्ष के रूप में आज संभाला कार्यभार, 5 साल का रहेगा टेन्योर हरियाणा में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल; IAS यशेंद्र सिंह खेल निदेशक बने, सुशील सारवान को शहरी स्थानीय निकाय के निदेशक का जिम्मा, ये रही पूरी लिस्ट हरियाणा में 250 रुपए के लिए मर्डर; पूर्व सरपंच के बेटे को मौत के घाट उतारा, समझिए इस खूनी खेल का पूरा मामला

गुजरात ने क्वालिफायर-2 में मुंबई को 62 रन से हराया, लगातार दूसरी बार फाइनल में बनाई जगह

IPL 2023 GT vs MI

IPL 2023 GT vs MI

नई दिल्ली। IPL 2023 GT vs MI: अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में दिन में बादल बरसे तो शाम को प्रचंड फार्म में चल रहे शुभमन गिल मुंबई के गेंदबाजों पर। क्वालीफायर-2 में शुभमन ने महज 60 गेंदों में 129 रन की पारी खेली, जिसकी बदौलत गुजरात टाइटन्स ने मुंबई को 62 रन से हराया। इस जीत के साथ ही गुजरात रविवार को अहमदाबाद में ही चेन्नई के साथ फाइनल खेलेंगे।

टॉस हारकर गुजरात ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 233 रन का विशाल स्कोर बनाया। शुभमन गिल और साहा ने तेज बल्लेबाजी करते हुए पहले पावरप्ले में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 50 रन जोड़े। शुभमन गिल ने 49 गेंद पर अपना आईपीएल का तीसरा शतक पूरा किया। गिल ने अपनी के दौरान 7 चौके और 10 छक्के लगाए। साईं सुदर्शन ने 43 रन का पारी खेली। हार्दिक ने तेज 28 रन बनाए।

मुंबई की खराब शुरुआत (Mumbai's bad start)

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की शुरुआत खराब रही। रोहित शर्मा 8 रन तो नेहाल वढेरा 4 रन बनाकर पवेलियन लौटे। चोट की वजह से ईशान किशन की जगह विष्णु विनोद बल्लेबाजी करने आए, लेकिन वह भी कुछ खास नहीं कर सके। पांच रन बनाकर मोहित शर्मा का शिकार बने। हालांकि, सूर्या और तिलक ने मुंबई के लिए लड़ाई लड़ी।

तिलक और सूर्या ने लड़ी लड़ाई (Tilak and Surya fought)

तेज खेलते हुए तिलक ने 14 गेंद पर 43 रन की पारी खेली। वहीं, सूर्या ने 38 गेंद पर 61 रन बनाए। तिलक और सूर्या के आउट होते ही मैच मुंबई की पकड़ से बहुत दूर निकल गया। कैमरून ग्रीन ने 30 बनाए। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका। मुंबई 18.3 ओवर में 171 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। मोहित शर्मा ने 10 रन देकर पांच विकेट चकाए। शमी और राशिद को दो-दो विकेट मिले। एक विकेट जोशुआ लिटिल को मिला।

गिल को मिले तीन जीवनदान (Gill got three lives)

आईपीएल में दो मैचों में लगातार 2 शतक लगाने वाले गिल को मुंबई ने तीन बार जीवनदान दिया। सबसे पहले पावरप्ले के अंतिम ओवर में क्रिस जोर्डन की गेंद पर टिम डेविड ने उनका कैच टपका दिया। तब गिल 31 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। इसके बाद आठवें ओवर में पीयूष चावला ने गिल को अपनी फिरकी में फंसाया, लेकिन ईशान किशन ने स्टंप करने का मौका गंवा दिया। इसके बाद अगली ही गेंद को गिल ने मिडविकेट पर मारा, लेकिन तिलक वर्मा गेंद को सही ढंग से समझ नहीं पाए और उनके हाथों से कैच छूट गया।

यह पढ़ें:

World Cup 2023 में खेलने पर इंग्लैंड के क्रिकेटर का दो टूक जवाब, सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हटने का लिया फैसला

IPL में सफर समाप्त हुआ तो क्रुणाल पांड्या ने खोया आपा, सरेआम लिया इस खिलाड़ी का नाम!

Neeraj Chopra Ranking : विश्व एथलेटिक्स पुरुषों की जेवलिन रैंकिंग में नीरज चोपड़ा नंबर 1 बनकर फिर से रचा इतिहास