संगरूर लोकसभा उपचुनाव
संगरूर लोकसभा उपचुनाव

संगरूर लोकसभा उपचुनाव

संगरूर लोकसभा उपचुनाव

‘आप ’ उम्मीदवार गुरमेल सिंह ने आरंभ किया चुनाव प्रचार, लोगों का मिला भारी समर्थन -गुरमेल सिंह ने विधायक लाभ सिंह उगोके साथ भदौड़ हलके के अलग अलग गाँवों का किया दौरा –
संगरूर ‘आप ’ का गढ़, मुख्य मंत्री मान ने 2014 और 2019 में जीती था सीट 

चण्डीगढ़, 11 जून ----संगरूर लोकसभा हलके के उपचुनाव के लिए चुनाव प्रचार शुरू करते हुए आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार गुरमेल सिंह ने विधायक लाभ सिंह उगोके समेत आज विधान सभा हलका भदौड़ के अलग अलग गाँवों का दौरा और जन सभायें की। इस दौरान गुरमेल सिंह को गाँवों के लोगों की तरफ से भरवाँ स्वीकृति और समर्थन प्राप्त हुआ। 
गुरमेल सिंह ने गाँव रजिया, पंधेर, कोटदुन्ना, भैनी फत्ता, धूरकोट, बदरा, काहनेके, कालेके, भैनी जस्सा, धौळा, ताजोके, साधू, ढिल्लवां, मोड़ नाभा, सहना और भदौड़ आदि 16 गाँव का दौरा किया और अलग अलग जगह पर जनसभा करके लोगों को आम आदमी पार्टी के चुनाव निशान ‘झाड़ू ’ पर वोट डालने की अपील की।
      हलका विधायक लाभ सिंह उगोके ने लोगों को गुरमेल सिंह को वोटों डालने की अपील करते हुए कहा, ‘‘गुरमेल सिंह अपनी, जड़ों के साथ जुड़े हुए हैं और पिछले कई सालों से संगरूर निवासियों की भलाई के लिए लगन के साथ काम कर रहे हैं।’’ उन्होने कहा की गुरमेल सिंह ने हिसाब में ग्रेजुएशन और ऐम.बी.ए की हुई है और राजनीति में आने से पहले वह एक अध्यापक थे और उन्होने 2018 तक अलग अलग स्कूल में बच्चों को पढ़ाया है। 
उम्मीदवार गुरमेल सिंह ने अलग अलग गाँवों में संबोधन करते हुए कहा कि संगरूर ‘आप ’ का गढ़ है और मुख्य मंत्री भगवंत मान 2014 और 2019 में इस सीट से दो बार जीत चुके हैं। यह सीट मुख्य मंत्री मान की तरफ से धुरी हलके से जीत प्राप्त करने के बाद इस्तीफ़ा देने के कारण खाली हुई है। उन्होने कहा कि आज लोगों के प्यार और समर्थन को देखते हुए विश्वास हो गया है कि इस चुनाव में भी ‘आप ’ बड़ी जीत प्राप्त करेगी और पार्टी सभी पुराने रिकार्ड तोड़ेगी। 
गुरमेल सिंह ने कहा कि वह मुख्य मंत्री मान की गतिशील नेतृत्व वाली ‘आप ’ सरकार के ढाई महीनों के शानदार शासन और कामों के आधार पर चुनाव लड़ रहे हैं, जिन्होंने पंजाब को बदलने के लिए बीड़ा उठाया है। उन्होने कहा कि संगरूर सीट जीत कर वह मुख्य मंत्री मान के मिशन को आगे वढ़ाएंगे और संगरूर निवासियों की भलाई के लिए मेहनत के साथ काम करेंगे। 
ज़िक्रयोग्य है कि गुरमेल सिंह ‘आप ’ के वर्कर हैं और वह 2015 में भवानीगढ़ ब्लाक के प्रधान बने थे। इसके बाद 2018 में उनको घराचों गाँव का सरपंच चुन लिया गया था, जबकि पार्टी ने साल 2021 में गुरमेल सिंह को संगरूर ज़िला का प्रधान नियुक्त किया था।