Samson-Surya out of Bangladesh One Day Match

Punjab CM

सैमसन-सूर्या बांग्लादेश वनडे से बाहर, बीसीसीआई पर लगे गंभीर आरोप, पढ़ें क्या है विवाद

Samson-Surya out of Bangladesh One Day Match

Samson-Surya out of Bangladesh One Day Match

Samson-Surya out of Bangladesh One Day Match- अगले महीने (bangaldesh) बांग्लादेश दौरे को लेकर चुनी गई टीम को लेकर (BCCI) बीसीआई पर यह आरोप लगने लगे हैं कि जाति देखकर (Team India) टीम इंडिया में खिलाडिय़ों का सिलेक्शन करता है। शानदार फॉर्म में चल रहे (Surya Yadav) सूर्यकुमार यादव और प्रतिभाशाली (wicketkeeper) विकेटकीपर बल्लेबाज (Sanju Samson) संजू सैमसन को बांग्लादेश में होने वाली (One day serious) वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया है। तब से (Social Media) सोशल मीडिया पर कास्टिस्ट (BCCI) बीसीसीआई यानी जातिवादी बीसीसीआई ट्रेंड कर रहा है।

लोगों ने बांग्लादेश दौरे के लिए (Team India) टीम इंडिया से सूर्या और सैमसन को बाहर रखे जाने की खबर आते ही ट्विटर पर फैंस ने बीसीसीआई को निशाना बनाना शुरू कर दिया। कुछ ही देर में (Trendig#tag) ट्रेंडिंग हैशटैग बन गया और हजार लोग इस हैशटैग पर पोस्ट लिख चुके थे।

लगातार फ्लॉप होने पर पंत को क्यों मिल रहा मौका ज्यादातर पोस्ट में (Rishab Panth) ऋषभ पंत को लगातार फेल होने के बावजूद (Team India) टीम इंडिया में मौका दिए जाने का विरोध हो रहा है। पंत (White Ball) व्हाइट बॉल (Cricket) क्रिकेट में अब तक उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। उन्होंने अब तक 27 वनडे मैचों में 36.52 की औसत से 840 रन बनाए हैं। टी-20 इंटरनेशनल में उनका प्रदर्शन और भी कमजोर है। इस फॉर्मेट में उन्होंने 66 मैचों में 22 की औसत से 987 रन बनाए हैं।

विरोध करने वालों का मानना है कि केरल के विकेटकीपर (Batsman) बल्लेबाज संजू सैमसन का दावा पंत की तुलना में ज्यादा मजबूत है। (Samson) सैमसन ने अब तक 10 वनडे मैचों में 73.50 की औसत से 294 रन बनाए हैं। टी-20 (International) इंटनेशनल में सैमसन का रिकॉर्ड भी पंत की तरह कमजोर रहा है। उन्होंने (T-20) 16 टी-20 में 21 की औसत से 296 रन बनाए हैं। हालांकि सैमसन को कभी निरंतर रूप से भारत के लिए खेलने का मौका नहीं मिला है।

Samson-Surya out of Bangladesh One Day Match- इन-फॉर्म सूर्या को रेस्ट देने पर भी नाराजगी

(BCCI) बीसीसीआई का कहना है कि (Surya Kumar Yadav) सूर्यकुमार यादव को बांग्लादेश दौरे से आराम दिया गया है। सूर्या जुलाई से लगातार (Cricket) क्रिकेट खेल रहे हैं और (World Cup) वर्ल्ड कप के बाद वे (Newszeland) न्यूजीलैंड के खिलाफ भी खेले थे। भास्कर ने जब इस बारे में (BCCI) बीसीसीआई के कुछ अधिकारियों से बात की तो उन्होंने कहा कि वर्कलोड (managment) मैनेजमेंट के तहत (Surya) सूर्या को आराम दिया गया है। हालांकि यह फैसला सूर्या के फैंस को रास नहीं आ रहा है। उनका कहना है कि सूर्या को वैसे ही काफी देरी से भारत के लिए खेलने का मौका मिला है। ऐसे में जब वे अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं तो उनको ज्यादा से ज्यादा मैच देना चाहिए।

एक जाति को सपोर्ट करने का आरोप जातिवादी हैशटैग से जितने पोस्ट लिखे गए उनमें से कई में बोर्ड पर एक जाति (ब्राह्मण) को ज्यादा तरजीह देने के आरोप भी लगे हैं। वरिष्ठ पत्रकार दिलीप मंडल ने अपने पोस्ट में लिखा कि भारत के 11 खिलाडिय़ों में 7 ब्राह्मण होते हैं। मौजूदा समय में टीम के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ भी ब्राह्मण हैं।

यह भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें: