Asia Cup 2022: एशिया कप में रोहित और विराट के नाम दर्ज हैं इतने रन, जानिए पहले नंबर पर कौन
Asia Cup 2022

Asia Cup 2022: एशिया कप में रोहित और विराट के नाम दर्ज हैं इतने रन, जानिए पहले नंबर पर कौन

Asia Cup 2022: एशिया कप में रोहित और विराट के नाम दर्ज हैं इतने रन, जानिए पहले नंबर पर कौन

नई दिल्ली। एशिया कप 2022(Asia Cup 2022) का बिगुल बज चुका है और इसकी शुरुआत 27 अगस्त से होगी। इस बार छह देश एशिया कप(Asia Cup) का खिताब जीतने के लिए एक-दूसरे से भिड़ेंगे तो वहीं मौजूदा चैंपियन भारत पर अपने खिताब को बचाए रखने की बड़ी जिम्मेदारी होगी। भारत ने सात बार एशिया कप खिताब अपने नाम किया है और इसके आखिरी सीजन यानी साल 2018 में भी भारत चैंपियन बना था। अब चार साल के बाद फिर से एशिया कप का आयोजन किया जा रहा है और इस बार इसे टी20(T20) प्रारूप में खेला जाएगा। भारतीय टीम(Team India) इस बार अपने अभियान का आगाज 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ करेगा। 

तेंदुलकर ने एशिया कप में भारत के लिए बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

भारतीय टीम एशिया कप में अपनी पूरी ताकत के साथ उतरेगी और टीम के बल्लेबाजों पर नजर होगी कि कौन बाजी मारता है। वैसे एशिया कप की बात करें तो इसमें भारत की तरफ से अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले स्थान पर पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर(Sachin Tendulkar) हैं। एशिया कप में सचिन तेंदुलकर ने कुल 971 रन बनाए हैं और वो पहले नंबर पर मौजूद हैं। वहीं इस मामले में दूसरे नंबर पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा हैं जिन्होंने कुल 833 रन बनाए हैं।

एशिया कप में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली हैं जिन्होंने कुल 766 रन बनाए हैं। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी 690 रन के साथ चौथे स्थान पर हैं तो वहीं भारतीय ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने 613 रन बनाए हैं और वो पांचवें स्थान पर मौजूद हैं। इन पांचों बल्लेबाजों में से इस बार रोहित शर्मा(Rohit Sharma) और विराट कोहली(Virat Kohli) एशिया कप में खेलते हुए नजर आएंगे। 

एशिया कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टाप 5 बल्लेबाज-

971 रन - सचिन तेंदुलकर

883 रन - रोहित शर्मा

766 रन - विराट कोहली

690 रन - एम एस धौनी

613 रन - शिखर धवन