Relief to former Congress minister Giljian in the forest scam, see how long the High Court stayed the arrest
Sangat-Singh-Giljia

Relief to former Congress minister Giljian in the forest scam, see how long the High Court stayed th

जंगलात घोटाले में पूर्व कांग्रेसी मंत्री गिलजियां को राहत, देखें हाईकोर्ट ने कब तक लगाई गिरफ्तारी पर रोक

चंडीगढ़। जंगलात घोटाले में फंसे पंजाब के पूर्व कांग्रेसी मंत्री संगत सिंह गिलजियां को हाईकोर्ट से राहत मिल गई है। पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने 25 जुलाई तक उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार से भी स्टेट्स रिपोर्ट तलब की है। पूरे मामले में क्या आरोप हैं और अब तक पंजाब विजिलेंस ने क्या कार्रवाई की?, इसके बारे में भी पूरे तथ्य पेश करने को कहा है। वहीं गिलजियां को अंतरिम राहत मिलना पंजाब सरकार के लिए बड़ा झटका है। जो लगातार अपनी इमेज बनाने के लिए भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त कार्रवाई का दावा कर रही थी।

पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने कांग्रेस सरकार के वक्त हुए जंगलात घोटाले में मोहाली में केस दर्ज किया है। इस केस में पूर्व मंत्री साधु सिंह धर्मसोत को गिरफ्तार किया जा चुका है। इसी में संगत सिंह गिलजियां को भी नामजद किया गया है। हालांकि जैसे ही केस दर्ज हुआ तो गिलजियां अंडरग्राउंड हो गए। जिसके बाद उन्होंने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी।

गिलजियां के भतीजे की हो चुकी गिरफ्तारी

इस मामले में विजिलेंस ने पूर्व मंत्री गिलजियां के भतीजे दलजीत गिलजियां को चंडीगढ़ से गिरफ्तार किया था। फिलहाल दलजीत गिलजियां विजिलेंस के रिमांड पर है। विजिलेंस का दावा है कि दलजीत ही मंत्री चाचा संगत गिलजियां का पूरा काम देखता था। अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग से लेकर पेड़ों की कटाई के परमिट समेत कई तरह के काम में उसका सीधा दखल था। हालांकि दलजीत ने इसे राजनीतिक बदलाखोरी करार दिया है।