Punjab: कैबिनेट मंत्री अनमोल गगन मान ने खरड़ शहर के अलग-अलग वार्डों के विकास कामों का लिया जायज़ा

Cabinet Minister Anmol Gagan Mann reviewed the development works of different wards of Kharar city

Cabinet Minister Anmol Gagan Mann reviewed the development works of different wards of Kharar city

Cabinet Minister Anmol Gagan Mann reviewed the development works of different wards of Kharar city- पंजाब के पर्यटन और सांस्कृतिक मामले, श्रम, निवेश प्रोत्साहन और आतिथ्य मंत्री अनमोल गगन मान ने सोमवार को खरड़ शहर के अलग-अलग वार्डों के विकास कामों का जायज़ा लिया। इस मौके पर खरड़ के निवासियों ने अपनी अलग-अलग मुश्किलों के बारे मंत्री को अवगत करवाया। मंत्री ने लोगों की मुश्किलों को गंभीरता के साथ लेते हुए ज्यादातर समस्याओं को मौके पर ही हल कर दिया। इसके इलावा रहती मुश्किलों का हल करने के लिए अलग-अलग विभागों के अधिकारियों को ज़रुरी दिशा-निर्देश जारी करते हुए जल्द कार्यवाही करने के लिए कहा।  

इस सम्बन्धी और ज्यादा जानकारी देते हुये मंत्री ने कहा कि खरड़ हलके का विकास करने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की तरफ से तेज़ी से यत्न किये जा रहे हैं। खरड़ शहर के विकास कामों का जिक्र करते हुये मंत्री ने कहा कि खरड़ शहर के बरसाती पानी के निकास के लिए उचित प्रबंध किये गए हैं जिससे बरसात के मौसम में लोगों के घरों में पानी नहीं जायेगा।

मंत्री ने खरड़ शहर में पानी की किल्लत सम्बन्धी बोलते हुये कहा कि खरड़ शहर को नहरी पानी देने के प्रोजैक्ट का काम तेज़ी से चल रहा है जिसको बहुत जल्दी पूरा कर लिया जायेगा। उन्होंने कहा खरड़ शहर के जोन ए को पानी की सप्लाई जल्द शुरू हो जायेगी। उन्होंने बताया कि खरड़ शहर में 5 सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांट लगाने का काम जल्द शुरू होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि खरड़ शहर में 6 ट्यूबवैल जोकि पिछले तीन सालों से जनरेटर से चल रहे हैं, इन ट्यूबवैलों के लिए बिजली का कूनैकशन जारी कर दिया गया है। इसके इलावा और 6 नये ट्यूबवैल लगाने के लिए भी टैंडर प्रकाशित हो चुके हैं जिसकी कार्यवाही जल्दी मुकम्मल कर ली जायेगी।

उन्होंने कहा खरड़ शहर को हरा-भरा बनाने के लिए वन विभाग की तरफ से जल्दी ही 20, 000 से अधिक पौधे लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि खरड़ के विकास में फंडों की कमी नहीं आने दी जायेगी।

मंत्री ने खरड़ के विकास में लोगों को बढ़-चढक़र अपनी भूमिका निभाने की अपील की। उन्होंने कहा कि लोग भी सरकार की तरफ से करवाए जा रहे विकास कामों पर नजऱ रखें जिससे सभी विकास कार्य निर्धारित मापदण्डों अनुसार हो सकें। उन्होंने कहा कि विकास कामों में किसी तरह का भी भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा कि यदि कोई भ्रष्टाचार सम्बन्धी मामला सामने आता है तो उसके विरुद्ध सख़्त कार्यवाही की जायेगी।

इस मौके पर एसडीएम खरड़ रविन्द्र सिंह, खरड़ के कार्यकारी अफ़सर गुरदीप सिंह, चेयरमैन मार्केट कमेटी हाकम सिंह के इलावा लेबर कोआर्डीनेटर रघबीर सिंह, अवतार सिंह, दलजीत सिंह झुंगिआं और अन्य आदरणिय विशेष तौर पर उपस्थित थे।

 

यह भी पढ़ें: पंजाब के गाँवों में ठोस अवशेष प्रबंधन और तरल अवशेष प्रबंधन के लिए 166 करोड़ रुपए जारी : जिम्पा