Punjab Police succeeds in bringing gangster Lawrence, will be interrogated at Mansa police station
Gangster-Bishnoi

Punjab Police succeeds in bringing gangster Lawrence, will be interrogated at Mansa police station

पंजाब पुलिस गैंगस्टर लॉरेंस को लाने में हुई कायमाब, मानसा थाने में होगी पूछताछ

नई दिल्ली/मानसा।  तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को पंजाब पुलिस मंगलवार को कस्टडी में लेने में कामयाब हो गई है। अब मूसेवाला हत्याकांड के राज खुलने की उम्मीद है। जानकारी के अनुसार, मंगलवार को  पटियाला हाउस कोर्ट की इजाजत के बाद पंजाब पुलिस ने पहले लॉरेंस की कस्टडी ली और ट्रांजिट रिमांड लेकर मेडिकल के बाद मानसा के लिए रवाना हो गई। संभवत: अल सबह दो बजे मानसा पहुंच जाएंगे।  जिसको बुधवार सुबह मानसा कोर्ट में पेश किया जाएगा व लॉरेंस से पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पूछताछ होगी। बता दें कि मूसेवाला की हत्या के बाद लॉरेंस गैंग ने ही इसकी जिम्मेदारी ली थी।

दो बुलेटफ्रूफ गाडिय़ों और 50 अफसर लेने पहुंचे

पंजाब पुलिस दिल्ली में 2 बुलेटफ्रूफ गाड़ी और भारी सिक्योरिटी लेकर पहुंची थी। जिनके साथ करीब 50 अफसर भी शामिल थे। पंजाब पुलिस ने कोर्ट को बताया कि हमने वीडियो कैमरा भी रखा है और लॉरेंस को ले जाने की वीडियो रिकॉर्डिंग की जाएगी। पंजाब पुलिस की तरफ से पेश हुए एडवोकेट जनरल अनमोल रत्न सिद्धू ने कोर्ट को बताया कि लॉरेंस की सुरक्षा का कोई खतरा नहीं है। गाडिय़ों में कैमरे लगे हैं और पुलिस कर्मियों के पास आधुनिक हथियार हैं।

पंजाब पुलिस ने दिखाए सबूत

सुनवाई के दौरान पंजाब पुलिस ने मूसेवाला हत्याकांड में लॉरेंस की भूमिका के सबूत दिखाए। इसके लिए पंजाब पुलिस मानसा कोर्ट का अरेस्ट वारंट लेकर गई थी। जोकि मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह के बयान के आधार पर दर्ज केस के आधार पर मिला था। इसके अलावा पंजाब पुलिस ने कोर्ट में गोल्डी बराड़, लॉरेंस गैंग और सचिन थापन की फेसबुक पोस्ट दिखाई। उन्होंने कहा कि लॉरेंस से पूछताछ जरूरी है क्योंकि उसी ने यह हत्या कराई है।

हथकड़ी में ले जाएं

इस मामले में लॉरेंस के वकील ने कहा कि पंजाब पुलिस लॉरेंस को हथकड़ी में ले जाए। पुलिस कोई ऐसा मौका न छोड़े कि जिसमें फेक एनकाउंटर की कोई गुंजाइश बचे। पुलिस इस मामले में लॉरेंस को ले जाने वाले अफसरों के बारे में बताए। पंजाब पुलिस एफिडेविट दायर करे। यह बताए कि किन गाडिय़ों में लॉरेंस को ले जाया जा रहा है। कौन से पुलिस अफसर लेकर जा रहे हैं और उनका रैंक क्या है?।
लॉरेंस जता चुका एनकाउंटर की आशंका: गैंगस्टर लॉरेंस पंजाब नहीं आना चाहता। उसका तर्क है कि पंजाब पुलिस मूसेवाला हत्याकांड को लेकर उसका एनकाउंटर कर सकती है। उसने इस मामले में लॉरेंस ने एनआईए कोर्ट और पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। हालांकि उसे कोई राहत नहीं मिली।

पंजाब पुलिस ने लगाई थी दो एप्लीकेशन

पंजाब पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट में 2 एप्लीकेशन लगाई थी। पहली एप्लीकेशन मानसा कोर्ट से जारी गैंगस्टर लॉरेंस का अरेस्ट वारंट था। जिसमें उसे मूसेवाला हत्याकांड में आरोपी बनाया गया है। इस मामले की सुनवाई में ही पंजाब पुलिस को लॉरेंस की गिरफ्तारी की इजाजत मिली है। दूसरी एप्लीकेशन लॉरेंस के ट्रांजिट रिमांड की है। जिसमें उसे दिल्ली से पंजाब लाया जाना है। इसको लेकर अभी कोर्ट विचार करेगी