Cheteshwar Pujara On CSK: सीएसके में मौका न मिलने से बदली पुजारा की बल्लेबाजी, खुद किया खुलासा
Cheteshwar Pujara On CSK

Cheteshwar Pujara On CSK: सीएसके में मौका न मिलने से बदली पुजारा की बल्लेबाजी, खुद किया खुलासा

Cheteshwar Pujara On CSK: सीएसके में मौका न मिलने से बदली पुजारा की बल्लेबाजी, खुद किया खुलासा

Cheteshwar Pujara On CSK: भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Chesteshwar Pujara) वैसे तो टेस्ट स्पेशलिस्ट के तौर पर जाने जाते हैं, लेकिन पिछले दिनों रॉयल लंदन वन डे कप (Royal London One Day Cup) में इस बल्लेबाज ने शानदार बल्लेबाजी की. दरअसल, रॉयल लंदन वन डे कप में भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने 9 मैचों में 624 रन बना डाले. वह इस टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. इस दौरान भारतीय बल्लेबाज ने 111.62 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए. उन्होंने वनडे फॉर्मेट में इस तरह रन तरह तेजी से रन बनाकर क्रिकेट दिग्गजों को हैरान कर दिया था.

'चेन्नई सुपर किंग्स के साथ काफी कुछ सीखा'

रॉयल लंदन वन डे कप में भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के बल्ले से खूब रन निकले, लेकिन इस बल्लेबाज की टीम ससेक्स ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गई. अब चेतेश्वर पुजारा ने अपनी इस बल्लेबाजी पर बड़ा बयान दिया है. दरअसल, उन्होंने कहा कि आईपीएल के दौरान वह चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिला. चेतेश्वर पुजारा का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान उन्हें काफी कुछ सीखने को मिला. वह कहते हैं कि बेंच पर जरूर बैठा रहा, लेकिन नए गुर सीखने को मिले.

'आईपीएल में मुझे मैच खेलने का मौका नहीं मिला, लेकिन...'

चेतेश्वर पुजारा ने कहा कि रॉयल लंदन वन डे कप में उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की, वह इस तरह की बैटिंग के लिए नहीं जाने जाते हैं. चेतेश्वर पुजारा के मुताबिक, रॉयल लंदन वन डे कप में जिस तरह की विकेट पर मैच हो रहे थे, उस पर बल्लेबाजी करना आसान था. गौरतलब है कि आईपीएल में वह चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिला. चेतेश्वर पुजारा कहते हैं कि आईपीएल के दौरान मुझे मैच खेलने का मौका नहीं मिला, लेकिन मैंने बाकी खिलाड़ियों को देखा कि वह छोटे फॉर्मेट में किस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं. इस बात का मुझे फायदा मिला.