PSPCL Recruitment : पी.एस.पी.सी.एल. में एसिस्टेंट लाईनमैन्ज़ के 2000 पदों के लिए भर्ती जल्द: हरभजन सिंह ई.टी.ओ.
PSPCL Recruitment

पी.एस.पी.सी.एल. में एसिस्टेंट लाईनमैन्ज़ के 2000 पदों के लिए भर्ती जल्द: हरभजन सिंह ई.टी.ओ.

पी.एस.पी.सी.एल. में एसिस्टेंट लाईनमैन्ज़ के 2000 पदों के लिए भर्ती जल्द: हरभजन सिंह ई.टी.ओ.

कहा, खाली पद भरने से विभाग की कार्य प्रणाली में होगा सुधार

चंडीगढ़, 12 सितम्बर:

PSPCL Recruitment : मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा शुरू की गई भर्ती मुहिम के अंतर्गत पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (पी.एस.पी.सी.एल.) में एसिस्टेंट लाईनमैन के 2000 पदों के विरुद्ध भर्ती प्रक्रिया जारी है, यह भर्ती प्रक्रिया जल्द ही मुकम्मल कर ली जायेगी।  

पंजाब के ऊर्जा मंत्री स. हरभजन सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पी.एस.पी.सी.एल. ने पहले जारी किए विज्ञापन के द्वारा एसिस्टेंट लाईनमैन्ज़ के 1690 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन माँगे थे, और अब विज्ञापन को संशोधित कर इन पदों की संख्या बढ़ाकर 2000 की गई है।  

स. ई.टी.ओ. ने बताया कि योग्य उम्मीदवारों के पास 20 सितम्बर, 2022 तक ऑनलाइन करने का मौका है। उन्होंने बताया कि इस भर्ती सम्बन्धी विभाग द्वारा एक हेल्पलाइन नंबर 96461-15646 भी जारी किया गया है, यदि किसी उम्मीदवार को ऑनलाइन अप्लाई करने के समय पर कोई परेशानी आती है तो वह दफ़्तरी काम-काज वाले दिन सुबह 9 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकता है।  

उन्होंने बताया कि इन पदों सम्बन्धी विस्तार में जानकारी विभाग की वैबसाईट पर अपलोड की गई है, जहाँ से उम्मीदवार जानकारी हासिल कर सकते हैं। उम्मीदवार इस भर्ती सम्बन्धी अन्य विवरणों और ताज़ा जानकारी विभाग की वैबसाईट से प्राप्त कर सकते हैं। इन पदों के लिए उम्मीदवारों की ऑनलाइन परीक्षा ली जायेगी, जिसमें जनरल वर्ग को कम से कम 25 प्रतिशत और आरक्षित वर्ग को 20 प्रतिशत अंक हासिल करने होंगे। इन परीक्षायों से सम्बन्धित निर्धारित सिलेबस और सैंपल प्रश्न पत्र पहले ही विभाग की वैबसाईट पर अपलोड किया गया है।  

स. ई.टी.ओ. ने आगे बताया कि पंजाब सरकार राज्य के अधिक से अधिक नौजवानों को रोजग़ार मुहैया करवाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि आने वाले महीनों में राज्य के अलग-अलग विभागों में बड़ी संख्या में नौजवानों को रोजग़ार मिलेगा।