Poor people can get treatment in 662 private hospitals of the state
BREAKING
चंडीगढ़ लोकसभा के लिए मनीष तिवारी के टिकट की घोषणा के बाद चंडीगढ़ युवा कांग्रेस से इन पद धारकों के इस्तीफे के बारे में कुछ अटकलें उत्तराखंड के पूर्व डीजीपी अशोक अग्रवाल की बेटी कुहू गर्ग को यू पी एस सी परीक्षा में मिली 176वी रैंक छत्तीसगढ़ में 18 नक्सलियों का एनकाउंटर; सुरक्षाकर्मियों ने जंगल में मार गिराया, भारी मात्रा में हथियार बरामद, 3 जवान भी घायल हिसार से रणजीत सिंह के सामने होंगी जजपा की नैना चौटाला, जजपा ने हरियाणा की पांच लोकसभा सीटों पर उतारे प्रत्याशी चंडीगढ़ में मर्डर कर यूपी में बाबा बना शख्स; 35 साल तलाशती रही पुलिस, खुद का भी भेष बदला, अब अपनाई ये ट्रिक तो आ गया जाल में

प्रदेश के 662 प्राइवेट अस्पतालों में उपचार करवा सकते गरीब, एनआईटी विधायक नीरज शर्मा के सवाल पर सरकार ने जारी की सूची

vij2024

Poor people can get treatment in 662 private hospitals of the state

Poor people can get treatment in 662 private hospitals of the state- चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने प्रदेशभर में 662 प्राइवेट अस्पतालों को अपने पैनल पर लिया हुआ है। ये वे अस्पताल हैं, जिनमें आयुष्मान भारत-हरियाणा तथा ‘चिरायु’ योजना के लाभार्थियों को मुफ्त उपचार की सुविधा मिलती है।

आयुष्मान भारत योजना में कवर परिवारों को सालाना पांच लाख रुपये तक मुफ्त उपचार की सुविधा है। 1 लाख 80 हजार तक सालाना आय वाले सभी परिवारों को सरकार न इसमें शामिल किया है। वहीं 1 लाख 80 हजार से 3 लाख रुपये तक सालाना आय वाले परिवारों 1500 रुपये प्रीमियम लेकर चिरायु योजना में कवर हो सकत हैं।

एनआईटी विधायक नीरज शर्मा के सवाल पर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सरकार ने अंबाला में 43, भिवानी में 31, दादरी में 21, फरीदाबाद में 20, फतेहाबाद में 19, गुरुग्राम में 27, हिसार मं 77, झज्जर में 28, जींद में 18, कैथल में 16, करनाल में 45, कुरुक्षेत्र में 32, महेंद्रगढ़ में 26, मेवात में 2, पलवल में 12, पंचकूला में 13, पानीपत में 54, रेवाड़ी में 22, रोहतक में 36, सिरसा में 52, सोनीपत मेें 35 तथा यमुनानगर में 35 प्राइवेट अस्पतालों को सूचीबद्ध किया है, जिनमें आयुष्मान व चिरायु लाभार्थियों का उपचार हो सकता है।

 

यह भी पढ़ें...

Haryana assembly session: जय श्रीराम के नारों से गूंजी हरियाणा विधानसभा, मुख्यमंत्री ने राम मंदिर निर्माण के लिए मोदी का आभार जताने को पेश किया संकल्प पत्र