On the day of CM Mann's wedding, the police checked the car containing the Guru Granth, SGPC gave a complaint to Akal Takht
SGPC

On the day of CM Mann's wedding, the police checked the car containing the Guru Granth, SGPC gave a

सीएम मान की शादी वाले दिन पुलिस ने की गुरु ग्रंथ वाली गाड़ी चेकिंग, एसजीपीसी ने दी अकाल तख्त को शिकायत

अमृतसर : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की शादी में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेदअबी हुई है। जिसका वीडियो शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पास भी पहुंचा है। श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी मामले में अब एसजीपीसी ने इसकी लिखित शिकायत श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह से भी की है।

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के समूह सदस्यों ने अपनी शिकायत में लिखा है कि सीएम भगवंत मान की चंडीगढ़ में हुई शादी में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की मर्यादा और सत्कार को चोट पहुंचाई गई है। इससे सिख संगत की भावना को ठेस पहुंची है।

पत्र में लिखा है कि यह मामला मुख्यमंत्री के सरकारी निवास से सामने आया है। एसीजीपीसी के सदस्यों का कहना है कि शादी समारोह के समय उनके सरकारी निवास के बाहर श्री गुरु ग्रंथ साहिब की गाड़ी को रोका जाता है और उसकी चेकिंग की जाती है। इससे गुरुओं की मान-मर्यादा को ठेस पहुंची है।

पंजाब मुख्यमंत्री पर कार्रवाई की मांग

एसजीपीसी के सदस्यों का कहना है कि सीएम मान संविधानिक पद पर हैं। अगर पंजाब के अंदर ही मुख्यमंत्री श्री गुरु ग्रंथ साहिब के सम्मान नहीं कर सकते तो यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। एसजीपीसी  के सदस्यों ने श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह से सीएम भगवंत मान और अन्य अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की है।