Harjot Singh Bains: ’इंसपायर मीट’ राज्य के सभी स्कूलों में होगी 3 सितम्बर को : हरजोत सिंह बैंस
Harjot Singh Bains

’इंसपायर मीट’ राज्य के सभी स्कूलों में होगी 3 सितम्बर को : हरजोत सिंह बैंस

’इंसपायर मीट’ राज्य के सभी स्कूलों में होगी 3 सितम्बर को : हरजोत सिंह बैंस

स्कूल शिक्षा मंत्री ने राज्य के स्कूल मुखियों और अध्यापकों के साथ की बातचीत

साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर, 1 सितम्बरः
Harjot Singh Bains: पंजाब स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने आज ऐलान किया कि 3 सितम्बर को ’इंसपायर मीट’ राज्य के सभी सरकारी स्कूलों में होगी। इस मौके पर विद्यार्थियों की कारजगुजारी संबंधी माता-पिता को सूचित किया जायेगा। हरजोत सिंह बैंस ने सभी स्कूल मुखियों और अध्यापकों को ’इंसपायर मीट’ में विद्यार्थियों के माता-पिता की अधिक से अधिक भागीदारी को यकीनी बनाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि समागम के दौरान अलग- अलग गतिविधियों में अधिक से अधिक भाग लेने के लिए माता-पिता को विशेष तौर पर न्योता देने के अलावा सह-शैक्षिक गतिविधियों के साथ-साथ शैक्षिक गतिविधियों की तरफ भी विशेष ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं अलग-अलग स्कूलों में ’इंसपायर मीट’ प्रोग्राम में भी शामिल होऊँगा। उन्होंने राज्य के समूह प्रिंसिपलों और अध्यापकों को सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों के सर्वपक्षीय विकास के लिए और रचनात्मक यत्नों को यकीनी बनाने के लिए प्रेरित किया।


इस मौके पर उन्होंने अपने पिछले दिनों के स्कूल दौरों के तजुर्बों के आधार पर बोलते हुये कहा कि राज्य के सरकारी स्कूलों में पढ़ते विद्यार्थियों में बहुत हुनर है, जिसको तराशने और सही रास्ता दिखाने की ज़रूरत है।
इस मौके पर बोलते हुये उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब स. भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार का मुख्य उद्देश्य राज्य में शिक्षा और सेहत क्षेत्र में मिसाली तबदीलियाँ लाना है। इस उद्देश्य के लिए कई यत्न किये जा रहे हैं।इस मौके पर डायरैक्टर जनरल स्कूल शिक्षा प्रदीप कुमार अग्रवाल और विभाग के अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।