BREAKING
Haryana: आसमानी बिजली गिरने से बाबैन के गांव खिड़की वीरान में खेत में सरसों काट रहे मां सरोज बाला व बेटे रमन सैनी की मौके पर हुई मौत BJP के लोकसभा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी; PM मोदी यहां से लड़ेंगे चुनाव? जानिए कहां से कौन उम्मीदवार खड़ा BJP के एक और सांसद ने सक्रिय राजनीति से संन्यास लिया; जेपी नड्डा को लिखा पत्र, इससे पहले गौतम गंभीर ऐसा ही कर चुके भारत में स्पेन की महिला का गैंगरेप; झारखंड में घूमने आई थी, रात में दरिंदों ने मारपीट कर जिस्म नोचा, अस्पताल में इलाज चल रहा युवराज सिंह ने कहा- मैं गुरदासपुर से चुनाव नहीं लड़ रहा; BJP के टिकट पर लड़ने की चर्चा थी, सनी देओल को साइड कर रही पार्टी

संसद में जमकर लगे 'मोदी सरकार' के नारे; उधर PM Modi ने 'विपक्ष' को दे डाली यह बड़ी नसीहत, जानिए क्या कह दिया? VIDEO

Parliament Winter Session 2023 PM Modi Advice To Opposition

Parliament Winter Session: संसद के शीतकालीन सत्र से एक दिन पहले बीजेपी ने 3 राज्यों में शानदार जीत का मजा चखा है। जहां ऐसे में बीजेपी की खुशी का कोई ठिकाना नहीं है। तीन राज्यों में चुनाव नतीजों को देखते हुए बीजेपी अब लोकसभा चुनाव में 400 पार की बात करने लगी है। संसद में 'तीसरी बार मोदी सरकार' और 'बार-बार मोदी सरकार' के जमकर नारे लग रहे हैं। आज जब संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हुआ तो शुरुवाती दौर में बीजेपी सांसदों ने पीएम मोदी की मौजूदगी में मोदी सरकार के खूब नारे लगाए। वहीं सत्र शुरू होने से पहले पीएम मोदी ने भी मीडिया को संबोधित करते हुए विपक्ष को एक बड़ी नसीहत दे डाली।

 

पीएम मोदी ने विपक्ष पर तंज़ कसते हुए कहा कि सर्दी का मौसम है मगर ठंड देर से बढ़ रही है लेकिन कल 4 राज्यों के चुनाव नतीजे आने के बाद राजनीतिक गर्मी बड़ी तेजी से बढ़ रही है। पीएम मोदी ने कहा कि, अगर मैं वर्तमान चुनाव नतीजों के आधार पर कहूं, तो ये विपक्ष में बैठे हुए साथियों के लिए Golden Opportunity है। इस सत्र में हार का गुस्सा निकालने की योजना बनाने के बजाय, इस हार से सीखकर, पिछले 9 साल में चलाई गई नकारात्मकता की प्रवृत्ति को छोड़कर वह इस सत्र में अगर सकारात्मकता के साथ आगे बढ़ेंगे तो देश उनकी तरफ देखने का दृष्टिकोण बदलेगा।

पीएम मोदी ने विपक्ष को नसीहत देते हुए कहा कि, बाहर की हार का गुस्सा संसद में न निकालना, हताशा-निराशा होगी लेकिन हर किसी का भविष्य उज्ज्वल है। इसलिए निराशा छोड़ दीजिये। पीएम मोदी ने कहा कि, विपक्ष थोड़ा सा अपना रुख बदले और बिलों के विरोध का तरीका छोड़े, देशहित में लाईं जा रहीं चीजों का साथ दे, अगर कुछ कमियाँ हो तो डिबेट करे, तो शायद जो जनता में विपक्ष के प्रति जो नफरत पैदा हो रही है वो मोहब्बत में बदल जाये। इसलिए विपक्ष के पास ये वो मौका है इसे वह जाने मत दे।

देश ने नकारात्मकता को नकारा है

पीएम मोदी ने कहा कि, जो चुनाव नतीजे आए हैं वो बहुत ही उत्साहवर्धक हैं। लेकिन ये उनके लिए उत्साहवर्धक हैं, जो देश के सामान्य मानवी के कल्याण के लिए, देश के उज्ज्वल भविष्य के लिए समर्पित हैं। विशेषकर सभी समाजों और सभी समूहों की महिलाएं, युवा, हर समुदाय और समाज के किसान और मेरे देश के गरीब। ये 4 ऐसी महत्वपूर्ण जातियां हैं जिनके सशक्तिकरण, उनके भविष्य को सुनिश्चित करने वाली ठोस योजनाएं और अंतिम व्यक्ति तक पहुंच के उसूलों पर जो चलता है, उन्हें भरपूर समर्थन मिलता है। पीएम मोदी ने कहा कि देश ने नकारात्मकता को नकारा है। इसलिए विपक्ष नकारात्मकता को छोड़े और सकारात्मकता के साथ आगे बढ़े।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, इतने उत्तम जनादेश के बाद आज हम संसद के इस नए मंदिर में मिल रहे हैं। जब इस नए परिसर का उद्घाटन हुआ था, तो उस समय एक छोटा सा सत्र था और एक ऐतिहासिक निर्णय हुआ था। लेकिन इस बार लबें समय तक इस सदन में कार्य करने का अवसर मिलेगा।सत्र के प्रारंभ में विपक्ष के साथियों के साथ हमारा विचार विमर्श होता है, सबके सहयोग के लिए हम हमेशा आग्रह करते हैं। इस बार भी ये सभी प्रक्रियाएं पूर्ण कर ली गई हैं। लोकतंत्र का ये मंदिर जन आकांक्षाओं के लिए, विकसित भारत की नीवं को अधिक मजबूत बनाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण मंच है। मेरा सभी माननीय सांसदों से आग्रह है कि वो ज्यादा से ज्यादा तैयारी कर के आएं और सदन में जो भी बिल रखे जाएं उन पर गहन चर्चा हो।

लोकसभा चुनाव में BJP का मिशन 400 पार

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि बहुत शानदार विजय हुई है...जितनी सीटें पिछले लोकसभा के चुनाव में आई थीं, इस बार उससे अधिक सीटों पर भाजपा विजय प्राप्त करेगी। भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने कहा, "यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत है...2024 में भाजपा कम से कम 400 सीट जीतेगी...मिशन 400 पार"। वहीं केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा, "देश का मूड साफ हो गया है... 2024 के चुनाव में मोदी जी के नेतृत्व को ही जनता समर्थन करेगी।

कांग्रेस हार पर मंथन कर रही

इधर कांग्रेस हार पर मंथन कर रही है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि हमने सभी दलों की बैठक बुलाई है। आज उस बैठक में निर्णय लेंगे कि आगे क्या करना है। वहीं कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने कहा कि हर चुनाव अलग होता है...हम आत्ममंथन जरूर करेंगे कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में क्या हुआ। हम इसका विश्लेषण करेंगे और स्पष्ट तथ्य लेकर आएंगे।