Home » जॉब्स/एजुकेशन » ICAI ने की सीए नवंबर परीक्षा के लिए अहम घोषणा, छात्रों के लिए शुरू होगी लाइव कोचिंग

ICAI ने की सीए नवंबर परीक्षा के लिए अहम घोषणा, छात्रों के लिए शुरू होगी लाइव कोचिंग

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ( Institute of Chartered Accountants of India ICAI), आईसीएआई सीए नवंबर में आयोजित होने वाली परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों के लिए जरूरी खबर है। इसके तहत आईसीएआई ने सीए इंटरमीडिएट नवंबर और फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स के लिए लाइव कोचिंग की सुविधा देने की घोषणा की है। इस दौरान विषय के एक्सपर्ट छात्र-छात्राओं की ऑनलाइन क्लासेज लेंगे। इस दौरान स्टूडेंट्स अपने सववाल भी पूछ सकते हैं। यह कक्षाएं पूरी तरह निशुल्क होंगी।

इसके मुताबिक छात्र ऑफिशियल वेबसाइट live.icai.org या ICAI CA YouTube चैनल पर कक्षाओं में भाग ले सकते हैं। यह क्लासेज पूरी तरह निशुल्क होंगी। सीए एग्जाम 2021 लाइव कोचिंग की जानकारी के संबंध में ICAI ने एक आधिकारिक अधिसूचना भी जारी की है। इसके मुताबिक लाइव कोचिंग क्लासेस (LCC) बैच-3 10 वीं मई 2021 से शुरू होगी, जो कि 2021 की परीक्षा में उपस्थित होने वाले इंटरमीडिएट और फाइनल ईयर की परीक्षाओं में शामिल होने वाले हैं।

CA Exams 2021: ये होगी टाइमिंग

इंटरमीडिएट- सेशन 1 सुबह 7 से 9: 30 सेशन 2 दोपहर 6 से 8: 30 बजे

फाइनल ईयर की परीक्षाएं- सेशन 1 सुबह 7 बजे से 10 बजे और सेशन 2 परीक्षा 6 से 8: 30 बजे

इंटरनेट टेक्नोलॉजी का यूज करके लाइव और ऑनलाइन स्ट्रीमिंग की सुविधा होगी। इसके अलावा कहीं भी, कभी भी स्मार्ट फोन, लैपटॉप, आईपैड, टैबलेट आदि के माध्यम से लाइव देखा जा सकता है। छात्र-छात्राएं ध्यान दें कि कक्षाएं विषय विशेषज्ञों द्वारा ली जाएंगी। यह लाइव सेशन पूरे सिलेबस को कवर करेगा। यह सेशन पूरी तरह इंटरेक्टिव होगा। इसके तहत सेशन के दौरान स्टूडेंट्स अपनी कोई भी प्रॉब्लम पूछ सकते हैं। वहीं ऑफिशियल वेबसाइट पर असाइनमेंट उपलब्ध है और छात्रों द्वारा डाउनलोड करने की सुविधा भी दी जा रही है।वहीं इस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Check Also

Uttar Pradesh BJP AK Sharma

BJP से बड़ी खबर, बड़े स्तर पर पदाधिकारियों की घोषणा…PM मोदी के करीबी को बेहद अहम जिम्मेदारी

Uttar Pradesh BJP AK Sharma : उत्तर प्रदेश में साल 2022 में विधानसभा चुनाव होना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel