Himachal police recruitment exam rigged, 5 arrested
Arrest

Himachal police recruitment exam rigged, 5 arrested

हिमाचल पुलिस भर्ती परीक्षा में धांधली, 5 गिरफ्तार, देखें पूरा मामला

सोलन। हिमाचल प्रदेश में पुलिस भर्ती में धांधली का मामला प्रकाश में आया है। प्रदेश पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा में धांधली के आरोप में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। पांचों आरोपी सोलन जिले के अर्की क्षेत्र के रहने वाले हैं। 27 मार्च को पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा हुई थी, जिसका परिणाम पांच अप्रैल को निकाला गया। इसके बाद इंटरनेट मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ, जिसमें दो युवक चर्चा कर रहे थे कि कोई व्यक्ति आठ से 10 लाख रुपये की मांग लिखित परीक्षा के लिए कर रहा।

छानबीन के बाद पुलिस इन दोनों युवकों तक पहुंची और पूछताछ के आधार पर पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया। पुलिस अब इस बात का पता लगाने में जुटी है कि लिखित परीक्षा के नाम पर क्या सच में पैसों का लेन-देन हो रहा था। इस मामले में कुछ अन्य लोगों के शामिल होने की भी आशंका है। आरोपितों से पूछताछ में बड़ा रहस्योद्घाटन हो सकता है। पुलिस ने आरोपितों के माध्यम से पूरे मामले से पर्दा हटाएगी।

पुलिस अधीक्षक सोलन वीरेंद्र शर्मा ने बताया आरोपितों से अभी पूछताछ जारी है। उन्होंने लोगों से भी अपील की कि किसी को भी भर्ती के नाम पर पैसे न दें और यदि कोई पैसे मांगता है तो उसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें।