ऊना से रोपड़ जा रही मालगाड़ी पलटी, हिमाचल की ट्रेनें प्रभावित, जानें डिटेल्स
ऊना से रोपड़ जा रही मालगाड़ी पलटी

ऊना से रोपड़ जा रही मालगाड़ी पलटी, हिमाचल की ट्रेनें प्रभावित, जानें डिटेल्स

ऊना से रोपड़ जा रही मालगाड़ी पलटी, हिमाचल की ट्रेनें प्रभावित, जानें डिटेल्स

ऊना। ऊना रेलवे स्टेशन से आवागमन करने वाली ट्रेनों को अकस्‍मात रद करना पड़ा। इसका बड़ा कारण नंगल से रोपड़ को जाने वाली मालगाड़ी का पटरी पर पलटना बताया जा रहा है। जिससे इस रेलवे ट्रैक से नंगल और आगे ऊना, अम्ब, दौलतपुर आदि रेलवे स्टेशनों पर आने और जाने वाली रेलगाड़ियां भी प्रभावित हुई हैं। ट्रेनों के बहाल होने की आगामी स्थिति फिलहाल आज शाम के बाद ही पता चल पाएगी।

रेलवे अधिकारियों की मानें तो बीती रात रविवार को नंगल से वापस रोपड़ की ओर जाने वाली मालगाड़ी गांव कोटला निहंग गुरुद्वारा भठ्ठा साहिब के पास जिला रोपड़ में पटरी से उतरकर पलट गई। जिससे ट्रेन की काफी ज्यादा क्षति हुई है। इस मालगाड़ी के पलटने से ऊना और नंगल के बीच आवागमन करने वाली ट्रेनों पर सीधा असर पड़ा है।

फिलहाल रविवार देर रात ऊना तक आने वाली जनशताब्दी ट्रेन भी यहां नहीं पहुंची। सूचना है कि उसे नंगल में ही रुकना पड़ा। ऊना रेलवे स्टेशन पर से आवागमन करने वाली प्रमुख ट्रेनों जयपुर दौलतपुर चौक, हिमाचल एक्स्प्रेस, व सहारनपुर पैंसेंजर प्रभावित हुई हैं।

रेलवे स्टेशन ऊना के अधीक्षक आरके जसवाल ने बताया रोपड़ और मियांपुर के पास मालगाड़ी के पलटने से सोमवार को सभी ट्रेनें रद की गई हैं। जिन्हें आगामी निर्देशों तक नहीं चलाया जाएगा। उच्चाधिकारियों की ओर से फिलहाल 18 अप्रैल के दिन ट्रेन बंद रखने के लिए कहा है।

इस संबंध में रेलवे स्टेशन पर पहुंच रहे यात्रियों को अनांउसमेंट आदि के माध्यम से अवगत करवाया जा रहा है, ताकि उन्हें कोई असुविधा न हो।