5-Channi

आप सरकार के रडार पर पूर्व मुख्यमंत्री चन्नी, देखें क्या है मामला

चंडीगढ़। पंजाब की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के रडार पर अब पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी  (Former Chief Minister Channi ) भी आ गए हैं। चन्नी के मुख्यमंत्री रहते 142 करोड़ की ग्रांट आई थी। जिसे सिर्फ रोपड़ जिले में ही बांट दिया गया। इसमें भी 60 प्रतिशत ग्रांट अकेले चन्नी के विधानसभा क्षेत्र चमकौर साहिब को दी गई।

इस ग्रांट का इस्तेमाल कहां हुआ, इसकी जांच के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान की सरकार ने स्पेशल जांच कमेटी बना दी है। वहीं चन्नी इस वक्त देश से बाहर हैं, इसलिए इस पर उनकी प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी।

पंजाब निर्माण प्रोग्राम के तहत सरकार को यह 142 करोड़ की ग्रांट मिली थी। जिसे चमकौर साहिब, श्री आनंदपुर साहिब और रोपड़ में बांट दिया गया। आप सरकार की बनाई जांच टीम ने तीनों जगह के ब्लॉक डेवलपमेंट एवं पंचायत अफसर (क्चष्ठक्कह्र) ऑफिस का रिकॉर्ड कब्जे में ले लिया है।

सूत्रों के मुताबिक मान सरकार इस बात की जांच करवा रही है कि पूर्व सीएम चन्नी की सरकार ने यह ग्रांट किस काम के लिए जारी की थी। वह काम हुआ भी या नहीं?। यह ग्रांट किस काम पर खर्च की गई?। कहीं ग्रांट जारी करने और खर्च करने के काम अलग-अलग तो नहीं?। हालांकि सरकार की तरफ से इसको लेकर औपचारिक तौर पर कुछ नहीं कहा जा रहा है।