Seri

मनाली के सेरी नाला में बाढ़, देखें कितना हुआ नुकसान

कुल्लू। हिमाचल की पर्यटन नगरी मनाली के सेरी नाला में बाढ़ आ (Flood in Manali Seri Nala) गई है। जिससे काफी नुकसान होने की जानकारी मिली है। नाले में बाढ़ आने के कारण सोलंग गांव को जोडऩे वाली अस्थाई पुलिया बह गई, जिससे गांव का संपर्क मुख्य मार्ग से कट गया है।

जानकारी के अनुसार, सुबह सेरी नाला क्षेत्र में बादल फटने से नाले में मलबा और जल स्तर बढ़ गया। नदी के किनारे खड़े पेड़-पौधों को काफी क्षति पहुंची है, जबकि सोलंग गांव को नाले पर लगी अस्थाई पुलिया भी बह गई है। यहां पुलिया इससे पहले आई बाढ़ में भी बही थी, उसके बाद ग्रामीणों ने फिर से यहां पुलिया का निर्माण किया था।

उधर, व्यास नदी का जलस्तर भी बढ़ गया है। जानकारी के अनुसार व्यास नदी का जलस्तर बढऩे के कारण विशिष्ट के पास नदी के किनारे माया राम और श्याम लाल पुत्र टिंकू निवासी विशिष्ट के एक मकान और एक शैड को क्षति पहुंची है। जिसमें उनको 4 लाख रुपए का नुकसान हुआ है।

सेरी नाला और व्यास नदी का जलस्तर बढऩे के कारण हुए नुकसान का आकलन करने के लिए प्रशासन की टीम मौके पर रवाना हो गई हैं। बताया जा रहा है कि सेरी नाला में बाढ़ आने के कारण कई जगह बने अस्थाई स्ट्रक्चर बह गए हैं, जहां रेहडिय़ां लगती थीं।