सलमान खान के घर पर गोली चलाने वाले दोनों शूटर्स गिरफ्तार, मुंबई से भागकर गुजरात में छिपे थे आरोपी

Salman Khan House Firing

Salman Khan House Firing

Salman Khan House Firing : बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान के घर के बाहर रविवार को दो अज्ञात लोगों ने फायरिंग की थी. घटना के बाद पुलिस और  क्राइम ब्रांच अलर्ट हो गई थीं और मामले की जांच में जुट गई थी. वहीं अब क्राइम ब्रांच को बड़ी कामयाबी मिली है. मुंबई क्राइम ब्रांच ने फायरिंग करने वालें दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों आरोपियों को गुजरात के भुज जिले से गिरफ्तार किया गया है. 

क्राइम ब्रांच ने घटना के 2 दिन बार यानी मंगलवार को आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. अब आरोपियों से पूछताछ जारी है. इन दोनों लोगों ने कैसे प्लान तैयार किया था? कब से वो सलमान के घर पर नजर रख रहे थे? इस बारे में हम आपको बताते हैं.

कौन हैं दोनों आरोपी? 

सूत्रों के मुताबिक दोनों आरोपियों का नाम विक्की गुप्ता और सुनील पाल है. दोनों आरोपी बिहार के चंपारण जिले के रहने वाले हैं. ये दोनों फरवरी के महीने में मुंबई आए थे और तभी से फायरिंग का प्लान तैयार कर रहे थे. 

कब से कर रहे थे फायरिंग की प्लानिंग? 

सूत्रों के मुताबिक विक्की और सुनील फरवरी के महीने में मुंबई आए थे. आरोपियों ने मुंबई के सेंट्रल के एक होटल में रूम लिया था और उसके बाद से सलमान खान के घर यानी गैलेसक्सी अपार्टमेंट की रेकी कर रहे थे. कुछ दिन बाद दोनों आरोपी पनवेल के हरिग्राम गांव के राधा कृष्ण सोसाइटी में फ्लैट लेकर रहने लगे. वो पनवेल से मुंबई आया करते थे और सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट पर नजर रखते थे. 

सूत्रों ने बताया है कि आरोपियों ने अपने फ्लैट का एग्रीमेंट भी नहीं कराया था. आरोपी ने 25-30 हजार रुपये में घर किराए पर लिया था. वहीं 24 हजार रुपये में एक बाइक खरीदी थी. बाइक के मामले में पुलिस ने बताया है कि आरोपियों ने बाइक के पूरे पैसे भी नहीं अदा किए हैं. मौका पाकर रविवार को आरोपियों ने सलमान के घर के बाहर फायरिंग और फरार होकर गुजरात चले गए थे. हालांकि वहां से दोनों आरोपी पकड़े गए. 

आरोपियों का किससे है कनेक्शन? 

मालूम हो कि घटना के बाद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने इस घटना की जिम्मेदारी ली है. अनमोल ने एक फेसबुक पोस्ट किया था जिसमें उसने लिखा था कि- ये तो बस ट्रेलर है. सूत्रों के मुताबिक बिश्नोई ने ही सलमान को मारने के लिए अपने शूटर भेजे थे.  पुलिस अधिकारी ने बताया है कि बिश्नोई का पोस्ट के लिए वीपीएन (वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क) का इस्तेमाल किया गया था. पोस्ट का आईपी एड्रेस पुर्तगाल का पाया गया है. 

बता दें कि बिश्नोई समुदाय में काले हिरणों को पवित्र माना जाता है. सलमान खान पर काले हिरण को मारने के केस चल रहा है. इसी वजह से लॉरेंस बिश्नोई गैंग 1998 के काले हिरण शिकार मामले की वजह से सलमान खान को कई बार धमकी दे चुका है.