हरियाणा की लोकसभा सीटों को लेकर ECI का बड़ा फैसला, BJP की जीती हुई 2 सीटों की EVM होंगी चेक
BREAKING
जोशी ने गांव बड़ी करौर में रेत माफिया के हमले में घायल लोगों का कुशल-क्षेम जाना एमटीवी स्प्लिट्सविला एक्स 5 - एक्सयूज़ मी प्लीज़ के प्रतियोगी लक्ष्य, उन्नति और दिग्विजय राठी चंडीगढ़ में अपने फैन्स से मिले!* चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा गांव रायपुर खुर्द में चलाई जा रही अवैध निर्माण पर कार्रवाई का स्थानीय लोगों द्वारा जबरदस्त विरोध केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद का यूपी में एक्सीडेंट; अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर निकले थे, तेज रफ्तार गाड़ी ने पीछे से मारी कार में टक्कर गुजरात के स्कूल में खौफनाक हादसा; क्लासरूम में लंच कर रहे थे बच्चे, अचानक गिर पड़ी दीवार, वीडियो में कैद पूरा मंजर देखिए

हरियाणा की लोकसभा सीटों को लेकर ECI का बड़ा फैसला, BJP की जीती हुई 2 सीटों की EVM होंगी चेक

Lok Sabha Elections Result 2024

Lok Sabha Elections Result 2024

करनाल। Lok Sabha Elections Result 2024: लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद हरियाणा की दो लोकसभा सीटों की इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) चेकिंग को लेकर केंद्रीय चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला लिया है। आयोग ने करनाल और फरीदाबाद लोकसभा सीटों की ईवीएम की चेकिंग की अनुमति दे दी है।

ये दोनों सीटें भाजपा ने जीती थीं। इन लोकसभा सीटों से कांग्रेस के दोनों प्रत्याशी चुनाव हार गए थे। चुनाव हारने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर ईवीएम में गड़बड़ी होने की आशंका जाहिर की थी। जिसके बाद आयोग ने इन दोनों लोकसभा क्षेत्र की ईवीएम की जांच की अनुमति प्रदान कर दी है।

ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप

बता दें कि करनाल से कांग्रेस उम्मीदवार दिव्यांशु बुद्धिराजा और फरीदाबाद से महेंद्र प्रताप सिंह चुनाव हार गए थे। दोनों कांग्रेस उम्मीदवारों ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर ईवीएम में गड़बड़ी होने की आशंका जाहिर की थी।चुनाव आयोग ने प्रेस रिलीज कर कहा है कि हरियाणा की करनाल और फरीदाबाद लोकसभा सीटों की ईवीएम की चेकिंग का अनुरोध मिला है।

इन बूथों की ईवीएम की चेकिंग

करनाल में पोलिंग स्टेशनों की संख्या दो है। पानीपत में पोलिंग स्टेशनों की संख्या 2 है, वहीं बडकल में दो पोलिंग स्टेशन है। कुल 6 पोलिंग स्टेशनों की ईवीएम की चेकिंग होगी। करनाल से बीजेपी उम्मीदवार मनोहर लाल ने चुनाव जीत दर्ज की है। वहीं, फरीदाबाद से बीजेपी प्रत्याशी कृष्णपाल ने जीत हासिल की है।