दक्षिण अफ्रीका के एक नाइट क्लब में 17 लोगों के मिले शव, जांच में जुटी पुलिस
दक्षिण अफ्रीका के एक नाइट क्लब में 17 लोगों के मिले शव

दक्षिण अफ्रीका के एक नाइट क्लब में 17 लोगों के मिले शव, जांच में जुटी पुलिस

दक्षिण अफ्रीका के एक नाइट क्लब में 17 लोगों के मिले शव, जांच में जुटी पुलिस

जोहान्सबर्ग: दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के दक्षिणी शहर ईस्ट लंदन (East London) की टाउनशिप के एक नाइट क्लब (Nightclub) में रविवार को कम से कम 17 युवा मृत पाए गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. एक प्रांतीय पुलिस (Police) प्रवक्ता ब्रिगेडियर थेम्बिंकोसी किनाना ने एएफपी को बताया, "हमें 17 (लोगों) के बारे में एक रिपोर्ट मिली है, जो पूर्वी लंदन में स्थित सीनरी पार्क में एक स्थानीय क्लब में मारे गए हैं." उन्होंने कहा, "हम अभी भी घटना के आसपास की परिस्थितियों की जांच कर रहे हैं." उन्होंने बताया कि पीड़ितों की उम्र 18 से 20 साल के बीच है.

घटनास्थल पर मौजूद पूर्वी केप प्रांतीय समुदाय और सुरक्षा विभाग के अधिकारी उनती बिनकोस ने  मौत के कारण के रूप में एक भगदड़ से इनकार किया. बिनकोस ने एएफपी को, "यह विश्वास करना मुश्किल है कि यह भगदड़ है क्योंकि मृतकों के लिए खुले घाव दिखाई नहीं दे रहे हैं."

मृतकों के शरीर पर चोटों के निशान नहीं
एक क्षेत्रीय स्थानीय समाचार पत्र, डिस्पैचलाइव (DispatchLive) ने बताया, "शव टेबल, कुर्सियों और फर्श पर बिखरे पड़े हैं, जिनमें चोट के कोई स्पष्ट निशान नहीं हैं." सोशल मीडिया पर साझा की गई असत्यापित तस्वीरों में क्लब के फर्श पर बिखरे शवों में चोटों के कोई निशान नहीं दिख रहे थे.

स्थानीय टेलीविजन ने दिखाया कि पुलिस अधिकारी शहर में क्लब के बाहर जमा माता-पिता और दर्शकों की भीड़ को शांत करने की कोशिश कर रहे हैं, जो जोहान्सबर्ग (Johannesburg) से लगभग 1,000 किलोमीटर (620 मील) दक्षिण में हिंद महासागर ( Indian Ocean ) के तट (Coast) पर स्थित है.

नाइट क्लब के बाहर जमा हुए लोग 
बिनकोस ने कहा, "जिन माता-पिता (Parents) के बच्चे घर पर नहीं सोते थे, वे यहां इकट्ठे हुए हैं और वे अपने प्रियजनों की तलाश के लिए नाइट क्लब में प्रवेश करना चाहते हैं." उन्होंने कहा कि वह समझते हैं कि सभी छात्र थे "पेन्स डाउन (pens down) मना  रहे थे, एक पार्टी जो (हाई स्कूल) परीक्षा देने के बाद आयोजित की गई थी."