Commonwealth Games Gold Medalist Nayanmoni Saikia: कामनेवल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वालीं नयनमोनी सैकिया बनीं डीएसपी, असम के मुख्यमंत्री ने सौंपा नियुक्ति पत्र; दिए 50 लाख रुपये
Commonwealth Games Gold Medalist Nayanmoni Saikia

Commonwealth Games Gold Medalist Nayanmoni Saikia: कामनेवल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वालीं नयनमोन

Commonwealth Games Gold Medalist Nayanmoni Saikia: कामनेवल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वालीं नयनमोनी सैकिया बनीं डीएसपी, असम के मुख्यमंत्री ने सौंपा नियुक्ति पत्र; दिए 50 लाख रुपये

गुवाहाटी: Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडलिस्ट रहीं एथलीट नयनमोनी सौकिया (Commonwealth Games Gold Medalist Nayanmoni Saikia) को डीएसपी(DSP) की रैंक दी गई है. असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा (Assam CM Himanta Biswa Sarma) ने शनिवार को उन्हें एक कार्यक्रम के दौरान नियुक्ति पत्र सौंपने के साथ 50 लाख रुपए का चेक दिया गया. असम सरकार ने पहले ही काॅमनवेल्थ और एशियन गेम्स में पदक जीतने वाले खिलाडियों को प्रथम श्रेणी की सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया था. यह निर्णय 2021 की कैबिनेट बैठक में लिया गया था.  इसके साथ ही अन्य विश्व चैम्पियनशिप में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को क्लास टू और नेशनल गेम्स में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को क्लास थ्री की नौकरी देने का निर्णय लिया गया था. 

Commonwealth Games 2022: नयनमोनी ने असम खेल नीति को सराहा 

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022(Commonwealth Games 2022) में पहली बार लाॅन बाॅल में लवली चौबे, पिंकी, नयनमोनी सैकिया और रूपा रानी टिर्की ने भारत को पहली बार लाॅन बाॅल में गोल्ड मेडल(Gold Medal) दिलाया था. भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका की टीम को फाइनल मैच में हरा दिया था.  इस दौरान नयमोनी सैकिया ने असम सरकार की खेल नीति की जमकर तारीफ की. उन्होंने खुशी का इजहार करते हुए असम की खेल नीति की तारीफ की. 

मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके बताया कि चार प्रसिद्ध खिलाड़ियों को 50,000 रुपए की एकमुश्त सहायता प्रदान की गई है. वहीं चार अन्य को हर महीने 10,000 रुपए की नियमित खेल पेंशन दी जाएगी. चार एनसीसी कैडेड्स को उत्कृष्ट प्रदर्शन को लेकर चिलरई पुरस्कार दिया जाएगा. इसमें 25 हजार रुपए की राशि होगी. नयनमोनी सैकिया को 50 लाख रुपए प्रदान किए गए.  उन्होंने हाल ही में राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीता था. उन्हें डीएसपी नियुक्त किया गया.