Bhagwant Mann Baby Girl- पंजाब CM भगवंत मान के घर 'बेटी' का जन्म; तीसरी बार बने पापा, ट्वीट कर कुछ इस तरह जताई खुशी
BREAKING
जोशी ने गांव बड़ी करौर में रेत माफिया के हमले में घायल लोगों का कुशल-क्षेम जाना एमटीवी स्प्लिट्सविला एक्स 5 - एक्सयूज़ मी प्लीज़ के प्रतियोगी लक्ष्य, उन्नति और दिग्विजय राठी चंडीगढ़ में अपने फैन्स से मिले!* चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा गांव रायपुर खुर्द में चलाई जा रही अवैध निर्माण पर कार्रवाई का स्थानीय लोगों द्वारा जबरदस्त विरोध केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद का यूपी में एक्सीडेंट; अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर निकले थे, तेज रफ्तार गाड़ी ने पीछे से मारी कार में टक्कर गुजरात के स्कूल में खौफनाक हादसा; क्लासरूम में लंच कर रहे थे बच्चे, अचानक गिर पड़ी दीवार, वीडियो में कैद पूरा मंजर देखिए

पंजाब CM भगवंत मान के घर 'बेटी' का जन्म; तीसरी बार बने पापा, ट्वीट कर कुछ इस तरह जताई खुशी, जनवरी में कहा था- पत्नी प्रेग्नेंट है

CM Bhagwant Mann Became Third Time Father After Baby Girl Born

CM Bhagwant Mann Became Third Time Father After Baby Girl Born

Bhagwant Mann Baby Girl: पंजाब के सीएम भगवंत मान तीसरी बार 'पापा' बने हैं। पत्नी डॉ. गुरप्रीत कौर ने बेटी को जन्म दिया है। सीएम मान ने अब से थोड़ी देर पहले बेटी के जन्म को लेकर जानकारी दी। सीएम मान ने ट्वीट करते हुए लिखा- भगवान ने बेटी का उपहार दिया है.. जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। बेटी के जन्म के बाद अब सीएम मान के पास बधाइयों का तांता लग गया है। लोग सीएम मान और गुरप्रीत कौर को बधाई तो बेटी को शुभकमनाएं दे रहे हैं। आम आदमी पार्टी ने भी ट्वीट कर सीएम भगवंत मान को बधाई दी है। आप ने लिखा- भगवान बेटी रानी को अच्छा स्वास्थ्य प्रदान करें। पूरी आम आदमी पार्टी की ओर से हमारे मुख्यमंत्री भगवंत मान और पूरे परिवार को बधाई।

जनवरी में कहा था- पत्नी प्रेग्नेंट है

सीएम भगवंत मान ने पत्नी डॉ. गुरप्रीत कौर के प्रेग्नेंट होने की जानकारी खुद ही लोगों को दी थी। 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह को संबोधित करते हुए सीएम भगवंत मान ने जानकारी देते हुए कहा था कि मेरी पत्नी डॉ. गुरप्रीत कौर 7 महीने की प्रेग्नेंट हैं। मार्च में उनके घर खुशियां आएंगी। उस समय सीएम मान ने बेटा और बेटी में फर्क करने वाले लोगों से एक खास अपील भी की थी। सीएम मान ने कहा था कि, मेरी पत्नी डॉ. गुरप्रीत कौर को प्रेग्नेंट हुए 7 महीने हो गए लेकिन मैंने ये कभी जानने की कोशिश नहीं की कि बेटा आएगा या बेटी। सीएम ने कहा था कि मुझे ये जानना भी नहीं है।

सीएम का कहना था कि मेरी बस यही इच्छा है कि बेटा या बेटी, जो भी आए बस तंदुरुस्त आए। सीएम ने कहा था कि, तंदुरुस्ती ही भगवान की सबसे बड़ी कृपा है. इसलिए हमें कभी भी बेटा यह बेटी के चक्कर में नहीं पड़ना चाहिए। मेरी सभी से अपील है कि वो भी भगवान से बस एक ही दुआ करें कि उनके घर बेटा यह बेटा आए या बेटी, बस तंदुरुस्त आए। वो भी यह जानने के चक्कर में कभी न पड़ें कि बेटा है या बेटी। क्या पता कौन कैसे भाग्य के साथ आपके घर में जन्म ले ले। क्या पता किस भेष में आकर नारायण मिल जाएंगे...

7 जुलाई को 2022 को हुई थी शादी

7 जुलाई को 2022 को सीएम भगवंत मान अपने से 16 साल छोटी करीब 32 साल की डॉ. गुरप्रीत कौर से शादी के बंधन में बंधे थे। सीएम भगवंत मान की यह दूसरी शादी थी। डॉ. गुरप्रीत कौर के बारे में बात करें तो वह हरियाणा के पेहोवा की रहने वाली बताई जाती हैं और एक एमबीबीएस डॉक्टर हैं। बताया जाता है कि, डॉ. गुरप्रीत कौर का परिवार इस समय पंजाब के मोहाली में रहता है। डॉ. गुरप्रीत कौर तीन बहने हैं। जिनमें से वह सबसे छोटी हैं। बड़ी बहनों को शादी हो चुकी है और वह विदेश में रहती हैं।

मां के ज़ोर देने पर की शादी

बताया जाता है कि, अपनी मां के कहने पर सीएम भगवंत मान ने दूसरी शादी की। सीएम मान की मां की इच्छा थी कि वह अपने बेटे का घर एक बार फिर बसते हुए देखें। डॉ. गुरप्रीत कौर भगवंत मान की मां की ही पसंद हैं। मां के कहने पर ही भगवंत मान गुरप्रीत से बात आगे बढ़ाई और शादी (CM Bhagwant Mann 2nd Marriage) को हां हो गई। सीएम भगवंत मान की इस शादी को लेकर जब अचानक ऐलान हुआ तो सभी चौंक गए थे। हालांकि, सीएम मान के घर-परिवार में बहुत पहले से ही उनकी शादी की तैयारियां चल रहीं थीं।

CM Bhagwant Mann Became Third Time Father Blessed With Baby Girl

 

पहली पत्नी का नाम इंदरप्रीत कौर, दो बच्चे

बतादें कि, सीएम भगवंत की पहली शादी इंदरप्रीत कौर से हुई थी। लेकिन कहा जाता है कि मान की राजनीति के चलते यह शादी चल नहीं सकी। इसीलिए साल 2015 में दोनों ने आपसी सहमति से तलाक लेकर अलग होने का फैसला किया। तलाक के बाद इंदरप्रीत दोनों बच्चों को लेकर अमेरिका चली गईं। भगवंत मान के बेटे का नाम दिलशान और बेटी का सीरत है।