CM Arvind Kejriwal- कल सुप्रीम कोर्ट में भगवान 'श्रीकृष्ण' मौजूद थे.. चंडीगढ़ मेयर चुनाव के फैसले पर केजरीवाल का बयान
BREAKING
चंडीगढ़ लोकसभा के लिए मनीष तिवारी के टिकट की घोषणा के बाद चंडीगढ़ युवा कांग्रेस से इन पद धारकों के इस्तीफे के बारे में कुछ अटकलें उत्तराखंड के पूर्व डीजीपी अशोक अग्रवाल की बेटी कुहू गर्ग को यू पी एस सी परीक्षा में मिली 176वी रैंक छत्तीसगढ़ में 18 नक्सलियों का एनकाउंटर; सुरक्षाकर्मियों ने जंगल में मार गिराया, भारी मात्रा में हथियार बरामद, 3 जवान भी घायल हिसार से रणजीत सिंह के सामने होंगी जजपा की नैना चौटाला, जजपा ने हरियाणा की पांच लोकसभा सीटों पर उतारे प्रत्याशी चंडीगढ़ में मर्डर कर यूपी में बाबा बना शख्स; 35 साल तलाशती रही पुलिस, खुद का भी भेष बदला, अब अपनाई ये ट्रिक तो आ गया जाल में

कल सुप्रीम कोर्ट में भगवान 'श्रीकृष्ण' मौजूद थे.. दिल्ली असेंबली में केजरीवाल बोले, जानिए चंडीगढ़ मेयर चुनाव के फैसले पर और क्या कहा?

CM Arvind Kejriwal On Chandigarh Mayor Election in Delhi Assembly

CM Arvind Kejriwal On Chandigarh Mayor Election in Delhi Assembly

CM Arvind Kejriwal: चंडीगढ़ मेयर चुनाव का फैसला आम आदमी पार्टी के पक्ष में आया है। सुप्रीम कोर्ट ने बीते मंगलवार को दूसरी बार सुनवाई में AAP पार्षद कुलदीप कुमार को मेयर घोषित कर दिया। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से बीजेपी को बड़ा झटका लगा। पूरे देश में बीजेपी की किरकिरी हो रही है। वहीं अब सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर आभार व्यक्त किया है। केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में भगवान 'श्रीकृष्ण' के मौजूद रहने की बात कही है।

केजरीवाल ने कहा कि कल सुप्रीम कोर्ट में जो भी हुआ, ऐसा लगा जैसे भगवान श्रीकृष्ण सुप्रीम कोर्ट में मौजूद थे। ऐसा लगा जैसे चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया के अंदर भगवान मौजूद हैं और सीजेआई को माध्यम बनाकर फैसला सुना रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि भगवान ने खुद बीजेपी को लोगों के सामने बेनकाब कर दिया है। भगवान ने साफ-साफ संदेश दे दिया है कि BJP चुनाव जीतती नहीं है, चुनाव चोरी करती है।

चुनाव जब हो रहा था, तब भी वहां श्रीकृष्ण थे

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जिस दिन चंडीगढ़ में मेयर चुनाव हो रहा था और बीजेपी के लोगों ने गड़बड़ी की तो उस दौरान भगवान श्रीकृष्ण वहां मौजूद थे और अद्रश्य होकर सब देख रहे थे। केजरीवाल ने कहा कि चंडीगढ़ में जो मेयर चुनाव हुआ, उस दौरान यह कोई इत्तेफाक या संयोग नहीं था बीजेपी की गलत कारस्तानिया कैमरे के अंदर कैद हो गईं। वहां बीजेपी के लोग चिल्ला रहे थे कि कैमरे हटाओ-कैमरे हटाओ। लेकिन कैमरे नहीं हट पाये और सब कुछ कैमरों में कैद हो गया। क्योंकि भगवान श्रीकृष्ण वहां मौजूद थे और भगवान ने ही कैमरे नहीं हटने दिए।

केजरीवाल ने कहा कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव में बीजेपी के अधिकारी अनिल मसीह ने बहुमत से जीतने वाली पार्टी को वोटों में गड़बड़ी करके हरा दिया। पाकिस्तान में भी यही होता है, बीजेपी ने हमारे देश को भी पाकिस्तान बना दिया। जो देश के लोगों ने कड़ी मेहनत से 75 साल में हासिल किया था वो बीजेपी के लोगों ने एक झटके में ख़त्म कर दिया। आज बीजेपी को किसी भी तरह से बस चुनाव जीतना है, चाहें इसके लिए कुछ भी करना पड़े। लेकिन चंडीगढ़ मेयर चुनाव में बीजेपी अधर्म करने में कामयाब नहीं हो पाई। क्योंकि भगवान श्रीकृष्ण धर्म का साथ देने आ गए।

अनिल मसीह तो प्यादा है, मास्टरमाइंड कोई और हैं

केजरीवाल ने कहा कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव में हेरफेर की जो तस्वीर सुप्रीम कोर्ट में साफ हुई है उसके बाद अनिल मसीह पर तो कार्रवाई तय हो गई है लेकिन अनिल मसीह तो मोहरा और प्यादा था, यह सब कराने के मास्टरमाइंड कोई और हैं। उनको भी सजा मिलनी चाहिए। अनिल मसीह के आकाओं पर देशद्रोह का मामला चलना चाहिए। क्योंकि ऐसा करके लोकतंत्र का चीरहरण किया गया है। देश में अधर्म का बोलबाला हुआ है। इससे साफ पता चलता है कि BJP चुनाव जीतती नहीं है, चुनाव चोरी करती है।

अब भगवान आ गए हैं

केजरीवाल ने कहा कि ''यदा यदा ही धर्मस्य ग्लानिर्भवति भारत। अभ्युत्थानमधर्मस्य तदात्मानम सृज्याहम''। यानि गीता में इस श्लोक में भगवान श्रीकृष्ण अर्जुन के माध्यम से पूरी दुनिया को भरोसा देते हुए कह रहे हैं कि जब-जब पृथ्वी पर अधर्म हावी होगा, तब-तब वह अवतार लेंगे और मानव जाति को बचाएंगे। आज हमारे देश के अंदर बुरे हालात हैं, आज देश में चारो तरफ अधर्म का बोलबाला है। बहुत ज्यादा अधर्म हो रहा है। विधायाक-पार्षद खरीदे जा रहे हैं, सरकारें गिराई जा रहीं हैं।

जबकि बृजभूषण सिंह जैसे जो वास्तविक भ्रष्ट लोग हैं वो सत्ता का सुख भोग रहे हैं, लेकिन लोगों के लिए स्कूल बनाने वाले मनीष सिसोदिया जेल में हैं, लोगों के लिए अस्पताल बनाने वाले सत्येन्द्र जैन जेल में हैं। चारो तरफ हाहकार है लोग बहुत दुखी हैं लेकिन बीजेपी वाले फुल कॉन्फ़िडेंस से कहते हैं कि हम इस बार 370 सीटें जीतेंगे। वो ये बात खुलेआम कह रहे हैं। उन्हें देश के 140 करोड़ लोगों की जरूरत नहीं है। लोग अपने घर बैठें। वोट डालने है तो डाल देना, नहीं डालने तो मत डालना। उन्हें लोगों के वोट की जरूरत नहीं है। लेकिन फिर भी कह रहे हैं कि हमारी 370 सीटें आ रहीं हैं॥ यह कैसे?  

केजरीवाल ने कहा कि कुछ न कुछ तो हो गया है, चाहें EVM में सेटिंग करो ही या फिर कहीं और, लेकिन कुछ न कुछ तो किया है। इसीलिए इस अधर्म को देखते हुए भगवान श्रीकृष्ण ने खुद हस्तक्षेप करने का फैसला किया है। भगवान ने यह संदेश दे दिया है कि अब मैं आ गया हूं, लोगों को बस सच के साथ खड़े रहकर आवाज उठानी है और अपना कर्म करना है। कर्म करने से पीछे नहीं हटना है। सभी को वोट डालने जाना है। केजरीवाल ने कहा कि कुछ लोग वोट देने नहीं जाते क्योंकि उन्हें लगता है कि ईवीएम में कोई समस्या है लेकिन मैं उनसे अपील करना चाहता हूं कृपया वोट डालने के लिए जरूर जाएं, बाकी सब कुछ भगवान देखेंगे। ईवीएम की भी समस्या ठीक करेंगे।

किसानों की जायज मांगे नहीं मान रही केंद्र सरकार

केजरीवाल ने कहा कि किसान हमारे अन्नदाता हैं और वह इस देश में सबसे ज्यादा मेहनत करते हैं। केंद्र की बीजेपी सरकार किसानों की जायज मांगे क्यों नहीं मान रही है। किसान यही तो कह रहे हैं कि उन्हें उनकी फसल की पूरी कीमत मिलनी चाहिए। लेकिन फिर भी पता नहीं क्यों बीजेपी वाले किसानों की बात नहीं मानते। किसान जब प्रदर्शन को मजबूर हो रहे हैं तो उनके प्रदर्शन को दबाया जा रहा है।

BJP ने कहा- खुद की चादर पर दाग

केजरीवाल के इस बयान पर बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने कहा कि जिसकी अपनी चादर बहुत दागदार हो उसे दूसरों की चादर पर टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है। शराब घोटाले में अरविंद केजरीवाल का कोई मंत्री जेल में है, कोई विधायक जेल में है और वे ED के नोटिस पर बिल्कुल संज्ञान नहीं ले रहे हैं। अरविंद केजरीवाल की कोई साख नहीं है। वे कभी भी कुछ भी कह सकते हैं।