Captain KL Rahul's big statement: पहले वनडे में जिम्बाब्वे को धूल चटाने के बाद कप्तान केएल राहुल ने दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा
Captain KL Rahul's big statement

Captain KL Rahul's big statement: पहले वनडे में जिम्बाब्वे को धूल चटाने के बाद कप्तान केएल राहुल ने

Captain KL Rahul's big statement: पहले वनडे में जिम्बाब्वे को धूल चटाने के बाद कप्तान केएल राहुल ने दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा

नई दिल्ली। Captain KL Rahul's big statement: केएल राहुल की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम को वनडे मैच में पहली बार जीत मिली। इस मैच में केएल राहुल ने खुद ओपनिंग(Opening) नहीं की और शिखर धवन के साथ उन्होंने शुभमन गिल को ओपनिंग(Shubman Gill's opening) करने का मौका दिया। इस मैच में पहले भारतीय गेंदबाजों(Indian bowlers) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए विरोधी टीम को 189 रन पर आलआउट कर दिया तो वहीं इसके बाद शिखर धवन और शुभमन गिल ने काफी सधी हुई बल्लेबाजी(batting) करते हुए 192 रन की पहले विकेट के लिए नाबाद साझेदारी करते हुए भारतीय टीम को 10 विकेट से जीत दिला दी। 

बतौर वनडे कप्तान केएल राहुल को पहली बार मिली 10 विकेट से जीत

केएल राहुल को बतौर वनडे कप्तान पहली बार 10 विकेट से जीत मिली। वनडे क्रिकेट में भारत की तरफ से 10 विकेट से जीत हासिल करने वाले अब वो आठवें कप्तान बन गए हैं। इससे पहले वेंकटराघवन, सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर, मो. अजरुद्दीन, सौरव गांगुली, एम एस धौनी और रोहित शर्मा ये कमाल वनडे क्रिकेट में कर चुके हैं। अब इन खिलाड़ियों की लिस्ट में केएल राहुल का भी नाम जुड़ गया है।

वनडे में 10 विकेट से जीत दर्ज करने वाले भारतीय कप्तान-

एस वेंकटराघवन- (1975)

सुनील गावस्कर- (1984)

सचिन तेंदुलकर- (1997)

मो. अजरुद्दीन- (1998)

सौरव गांगुली- (2001)

एम एस धौनी- (2016)

रोहित शर्मा- (2022)

केएल राहुल- (2022)

केएल राहुल ने गेंदबाजों को दिया जीत का श्रेय

जिम्बाब्वे के खिलाफ इस मैच में 10 विकेट से बड़ी जीत दर्ज करने के बाद कप्तान केएल राहुल ने कहा कि हम काफी क्रिकेट खेलते हैं और इंजरी इसका हिस्सा होती ही हैं। खेल से दूर रहना वाकई मुश्किल होता है। मेरे लिए ये समय कठिन ता और हमने बैंगलोर में (मैं, कुलदीप और दीपक) साथ काम किया। पिच पर थोड़ी सी स्विंग और सीम मूवमेंट भी थी, लेकिन गेंदबाजों ने अनुशासित रहते हुए इस विकेट का फायदा उठाया और ये काफी अच्छा था। हम में से कुछ खिलाड़ियों के लिए भारतीय ड्रेसिंग रूम में वापस आना बहुत अच्छा है। एक टीम के रूप में हम अच्छी फार्म में हैं, यह देखकर अच्छा लगा कि हम सभी को खेल का पर्याप्त समय मिल रहा है।