Kamal Rashid Khan: विवादित ट्वीट के चलते बॉलीवुड एक्टर KRK गिरफ्तार, मुंबई एयरपोर्ट पर पकड़ा गया

Punjab CM

विवादित ट्वीट के चलते बॉलीवुड एक्टर KRK गिरफ्तार, मुंबई एयरपोर्ट पर पकड़ा गया

Kamal Rashid Khan

विवादित ट्वीट के चलते बॉलीवुड एक्टर KRK गिरफ्तार, मुंबई एयरपोर्ट पर पकड़ा गया

Kamal Rashid Khan: एक्टर और फिल्म क्रिटिक कमाल आर खान (KRK) एक बार फिर सुर्खियों में हैं. केआरके को मलाड पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. विवादों में रहने वाले KRK के खिलाफ मलाड पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गई थी, जिसके बाद उन्हें पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया है. 

क्यों गिरफ्तार हुए केआरके?

कमाल आर खान अपने एक ट्वीट की वजह से मुश्किलों में फंस गए हैं. बताया जा रहा है कि केआरके के खिलाफ कार्रवाई एक विवादित ट्वीट के चलते हुई है. मलाड पुलिस ने कमाल आर खान को एयरपोर्ट से डिटेन किया और पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

कमाल आर खान को साल 2020 में दर्ज हुए एक केस में मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है. केआरके पर आरोप है कि उन्होंने सोशल मीडिया पर धर्म को लेकर विवादित ट्वीट किए. केआरके के खिलाफ शिकायत युवा सेना के सदस्य राहुल कनाल ने की थी. उसे आज बोरिवली कोर्ट में पेश किया जाएगा.

जानकारी के मुताबिक, कमाल आर खान के खिलाफ 2020 में एक FIR दर्ज होने के बाद लुकआउट नोटिस जारी किया गया था. केआरके पर ये भी आरोप है कि उन्होंने दिवंगत एक्टर ऋषि कपूर और इरफान खान पर अपमानजनक ट्वीट पोस्ट किए थे. कमाल आर खान को मलाड पुलिस ने आईपीसी 153A, 294,500,501,505, 67/98 एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है. आज सुबह 11 बजे कमाल आर खान को बोरिवली कोर्ट में पेश किया

राहुल कनाल ने कहा- मेरी शिकायत पर कमाल आर खान को आज गिरफ्तार कर लिया गया है. मुंबई पुलिस के इस एक्शन का मैं वेलकम करता हूं. वह सोशल मीडिया पर अपमानजनक कमेंट्स करता है और अभद्र भाषा का भी इस्तेमाल करता है. इस तरह का बर्ताव समाज में स्वीकार नहीं किया जा सकता है. उसे गिरफ्तार करके मुंबई पुलिस ने ऐसे लोगों को एक स्ट्रॉन्ग मैसेज दिया है. 

विवादित ट्वीट्स के लिए जाने जाते हैं KRK

ये पहली बार नहीं है जब कमाल आर खान अपने किसी ट्वीट को लेकर मुश्किलों में फंसे हैं. वे अक्सर विवादित ट्वीट्स को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. कमाल आर खान बेबाकी से बॉलीवुड के तमाम बड़े सितारों में निशाना साधते रहते हैं. वे अपने ट्वीट्स में बॉलीवुड के सुपरस्टार्स सलमान खान से लेकर शाहरुख खान को बुरा-भला बोल चुके हैं. 

कानूनी पचड़े में पहले भी फंस चुके हैं केआरके

बता दें कि केआरके पहले भी अपने ट्वीट को लेकर मानहान‍ि के कानूनी पचड़े में फंस चुके हैं. बॉलीवुड के दबंग एक्टर सलमान खान ने उनपर मानहान‍ि का केस किया था. दरअसल, केआरके ने सलमान की फिल्म राधे का निगेट‍िव रिव्यू किया था और साथ में उन्होंने सलमान पर पर्सनल अटैक भी किया था. इस कारण सलमान ने केआरके के ख‍िलाफ कानूनी कार्यवाई की थी. सलमान के अलावा एक्टर मनोज बाजपेयी भी एक अपमानजनक ट्वीट के कारण केआरके के खिलाफ एक्शन ले चुके हैं.  

कमाल आर खान कई हिंदी और भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुके हैं. वे फिल्मों को प्रोड्यूस भी करते हैं. साल 2005 में आई 'सितम' से केआरके ने बतौर प्रोड्यूसर अपना करियर शुरू किया था. इसके बाद उन्होंने लो बजट की कई सारी भोजपुरी और हिंदी फिल्मों में काम किया.