Big blow to Dushyant Chautala: BJP will fight alone in Haryana civic elections
Big blow to Dushyant Chautala: BJP will fight alone in Haryana civic elections

Big blow to Dushyant Chautala: BJP will fight alone in Haryana civic elections

दुष्यंत चौटाला को बड़ा झटका: हरियाणा में बीजेपी अकेले लड़ेगी निकाय चुनाव

हिसार। हरियाणा के 46 शहरोंं में होने वाले निकाय चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने अकेले लडऩे का ऐलान कर दिया है। बीजेपी ने हरियाणा सरकार में अपनी सहयोगी जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) से किनारा कर लिया है। बीजेपी ने यह फैसला हिसार में दो दिन से चल रही प्रदेशस्तरीय बैठक में लिया। बीजेपी के इस फैसले से जेजेपी और हरियाणा सरकार में शामिल डिप्टी सीएम

दुष्यंत चौटाला के लिए बड़ा झटका है जो निकाय चुनाव भाजपा के साथ मिलकर लडऩे की बात कहते रहे हैं।

भाजपा के अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने कहा कि पार्टी निकाय चुनाव गठबंधन की जगह अकेले लड़ेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा नगर परिषदों में पार्टी सिंबल पर चुनाव लड़ेगी। नगर पालिकाओं में पार्टी सिंबल पर चुनाव लडऩे हैं या नहीं, इसका फैसला संबंधित जिले की पार्टी इकाई करेगी। निकाय चुनाव को लेकर हरियाणा भाजपा की बैठक 1 जून को पंचकूला में होगी, जिसमें आगे की रणनीति बनाई जाएगी।  धनखड़ ने कहा कि निकाय चुनाव भाजपा के लिए अहम मुद्दा है और इन चुनाव में भाजपा के सामने कोई दूसरी पार्टी नहीं टिकेगी। प्रदेश में सभी निकाय चुनाव जीतकर ट्रिपल इंजन वाली सरकार बनाने पर चर्चा चल रही है।

 भाजपा ही एकमात्र राजनीतिक पार्टी है, जो संगठनात्मक रूप से अन्य पार्टियों से न केवल मजबूत है, बल्कि अनुशासित भी है।

सीएम ने की बैठक  की अध्यक्षता

हिसार में दो दिन से चल रही भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक शनिवार शाम को खत्म हुई।  बैठक में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की मौजूदगी में भाजपा के तमाम नेताओं ने निकाय चुनाव समेत विभिन्न मुद्दों पर मंथन किया। बैठक में पार्टी कार्यक्रमों की समीक्षा के अलावा नए कार्यक्रमों की रूपरेखा पर भी चर्चा हुई। इस मीटिंग में गृहमंत्री अनिल विज समेत तमाम मंत्री और नेता शामिल रहे।