भगवामयी हुआ पंचकूला,जय श्री राम के जयघोष से शोभायात्रा का स्वागत।
भगवामयी हुआ पंचकूला

भगवामयी हुआ पंचकूला,जय श्री राम के जयघोष से शोभायात्रा का स्वागत।

भगवामयी हुआ पंचकूला,जय श्री राम के जयघोष से शोभायात्रा का स्वागत।

राष्ट्रीय बजरंग दल ने हनुमान जन्मोत्सव पर निकाली विशाल शोभायात्रा। 


पंचकूला,18 अप्रैल,(विजेश शर्मा)- भगवान श्री रामजी व हनुमानजी के  जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में जिला में भव्य शोभा यात्रा का राष्ट्रीय बजरंग दल द्वारा आयोजन किया गया । यह शोभायात्रा पंचकूला जिले के मौली गांव से लेकर पंचकूला नगर के अंदर से होते हुए मौली जागरां, विकास नगर से होकर छठ पूजा घाट सेक्टर 21 पंचकूला पर समापन हुआ। इस भव्य शोभायात्रा और शक्ति प्रदर्शन में भारी संख्या में बजरंग दल कार्यकर्ताओं का काफिला देख पंचकूला महानगर के लोग खुद को झूमने और जयघोष लगाने से ना रोक पाए। इसके साथ ही  सेक्टर 9 मन्दिर के पण्डित समेत हिंदुत्व मार्गदर्शक बड़े बुजुर्गों ने बजरंग दल का इस भव्य आयोजन के लिए अभिनन्दन किया और उन्हें फूल मालाएं व भगवा प्रणा पहनाकर उनका स्वागत किया।

पुलिस प्रशासन का किया धन्यवाद। 

 राष्ट्रीय बजरंग दल विभाग अध्यक्ष गर्वेश राणा ने बताया कि पंचकूला प्रशासन द्वारा भी उन्हें भरपूर सहयोग मिला जिसके लिए वह प्रशासन का धन्यवाद करते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अब किसी भी देश विरोधी नारेबाजी या गतिविधि को नजरअंदाज नही किया जाएगा ऐसा करने वालों को इसका अंजाम भुगतान होगा। 


स्थानीय लोग भी भव्य शोभायात्रा देख हुए गदगद। 

- पंचकूला मौली जागरां स्थित दुकानदारों ने बताया कि उन्होंने इतना भव्य और शक्ति प्रदर्शन आज तक नही देखा लेकिन युवाओं की यह हुंकार और श्री राम के जयकारों की गूंज इतनी प्रबल थी कि खुद को हम अपने आप को रोक नही पाए साथ ही भविष्य में भी ऐसी शोभायात्रा निकाली जानी चाहिए ताकि हिन्दू जागृत और संगठित होकर अपने देवी देवताओं और देश धर्म के प्रति अपना फर्ज निभा सकें। 

वहीं इस बारे जानकारी देते हुए विभाग अध्यक्ष गर्वेश राणा ने बताया कि रामनवमी व श्री हनुमान जन्मोत्सव के पावन उपलक्ष्य में हिन्दू शक्तियों को एकत्रित व संघठित करने व सनातन धर्म , राष्ट्र की आंतरिक सुरक्षा हेतु पंचकूला में जो हुंकार 
भरी गयी उसकी शोभा देखते ही बनी साथ ही उन्होंने शक्ति प्रदर्शन को अनुशासित रूप से सफल बनाने के लिए सभी कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया ।