Babu ji's Birth Anniversary: हर्षोल्लास के साथ मनाई गई बाबू जी की जयंती
BREAKING
Haryana: आसमानी बिजली गिरने से बाबैन के गांव खिड़की वीरान में खेत में सरसों काट रहे मां सरोज बाला व बेटे रमन सैनी की मौके पर हुई मौत BJP के लोकसभा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी; PM मोदी यहां से लड़ेंगे चुनाव? जानिए कहां से कौन उम्मीदवार खड़ा BJP के एक और सांसद ने सक्रिय राजनीति से संन्यास लिया; जेपी नड्डा को लिखा पत्र, इससे पहले गौतम गंभीर ऐसा ही कर चुके भारत में स्पेन की महिला का गैंगरेप; झारखंड में घूमने आई थी, रात में दरिंदों ने मारपीट कर जिस्म नोचा, अस्पताल में इलाज चल रहा युवराज सिंह ने कहा- मैं गुरदासपुर से चुनाव नहीं लड़ रहा; BJP के टिकट पर लड़ने की चर्चा थी, सनी देओल को साइड कर रही पार्टी

Babu ji's Birth Anniversary: हर्षोल्लास के साथ मनाई गई बाबू जी की जयंती

Babu ji's Birth Anniversary

Babu ji's Birth Anniversary: हर्षोल्लास के साथ मनाई गई बाबू जी की जयंती

गोहाना। Babu ji's Birth Anniversary:हरियाणा के गांधीवादी नेता वह महान स्वतंत्रता सेनानी बाबू मूलचंद जैन(great freedom fighter babu moolchand jain) की 108वींजयंती हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। गत वर्षो की भांति इस वर्ष भी पुस्तकालय संचालन समिति द्वारा खेलकूद प्रतियोगिता(Sports Competition) एवं सांस्कृतिक गतिविधियों(cultural activities) के साथ साथ सामाजिक गतिविधियों का भी आयोजन किया गया । इन गतिविधियों में विद्यालय के अध्यापकों व छात्रों के साथ -साथ ग्रामीणों ने भी भाग लिया। आज के कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के मुख्याध्यापक श्री एम एस वत्स ने की तथा गत 15 अगस्त से हो रही विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेता छात्रों को विशेष रुप से चंडीगढ़ से  पहुंचे बाबू जी के भतीजे सेवानिवृत्त (H.C.S) श्री हरीश जैन  व उनकी धर्मपत्नी श्रीमती कुसुम लता जैन ने सम्मानित किया ।

Babu ji's Birth Anniversary: बाबू जी ने हमेशा सादगी से जीवन जिया

इस अवसर पर छात्रों को संबोधित करते हुए हरीश जैन कहा कि बाबू जी ने हमेशा सादगी से अपने जीवन को जिया और किसी भी स्थिति में सिद्धांतो से समझौता नहीं किया। बाबू जी स्वतंत्रता संग्राम में निर्भीक होकर लड़ें और अनेकों बार जेल भी गए । राजनीतिक मूल्यों के रक्षक बाबू जी ने शिक्षा में भी जीवन मूल्यों को संरक्षित करने का प्रयास किया और इसके लिए उन्होंने छात्र जीवन में पुस्तकालय की उपयोगिता को देखते हुए अपने गांव के पैतृक मकान में हरियाणा का प्रथम पुस्तकालय खोला। पुस्तकालय संचालन समिति प्रति वर्ष आदरणीय बाबू जी का जन्मदिन पुस्तकालय दिवस के रूप में मनाती आ रही है । श्री हरीश जैन ने अपनी- अपनी कक्षाओं में प्रथम ,द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों के साथ -साथ उत्कृष्ट कार्य करने पर मुख्याध्यापक श्री एम एस वत्स व मै.सुमन, सुनीता, अनीता, मिनाक्षी, शारीरिक शिक्षक अशोक, प्रवेश, नरेन्द्र आदि अध्यापकों को भी पुरस्कृत किया। छात्रों ने भाषण, कविता,देशभक्ति गीत व अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से पूज्य बापू जी के जीवन दर्शन को बताया। इस अवसर पर सुगन चंद धीमान नरेश शर्मा ,राधेश्याम,सतीश शर्मा,विजयपाल शर्मा ,जोगेन्दर शर्मा सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित रहे।