सावधान ! हरियाणा में धोखाधड़ी गैंग, कई वियक्तिओं से हड़पे 2 करोड़ रुपए
Fraud Gang

सावधान ! हरियाणा में धोखाधड़ी गैंग, कई वियक्तिओं से हड़पे 2 करोड़ रुपए

सावधान ! हरियाणा में धोखाधड़ी गैंग, कई वियक्तिओं से हड़पे 2 करोड़ रुपए

हरियाणा: में आये दिन कोई न कोई वारदात सुनने को मिलती है। फिर कही लूट व् चोरी की वारदाते तो कही धोखादड़ी की वारदाते होती रहती है। इसी के तहत एक और ऐसा मामला सामने आया है जहां हरियाणा के सोनीपत में मोटे ब्याज का लालच देकर 30-35 व्यक्तियों के करीब 2 करोड़ रुपए हड़पने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है की पुलिस ने एक परिवार के 4 सदस्यों समेत 7 के खिलाफ धोखाधड़ी, चिट फंड एक्ट समेत कई अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है। आरोपियों में से  4 महिलाएं है, जिन्होंने ने कमेटी डलवा कर पैसे एकत्रित किए थे। साथ ही कुछ इन्होंने कई महिलाओं के जेवर भी अपने कब्जे में लिए। अब मांगने पर ये जान से मारने की धमकी देते हैं। आरोपियों में से एक दिपांशु कनाडा जा चुका है। 

10-12 औरतों के गहनों पर लिया लोन

घटना सोनीपत की शास्त्री कॉलोनी की है जहां के 8 व्यक्तियों ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि मुकेश कुमार, इसकी पत्नी दर्शना, बेटी अंजली व बेटा दिपांशु और बलराम, सुनीता व कृष्णा ने शास्त्री कॉलोनी की गली-1 में एक गिरोह बना रखा है। इन्होंने 30-35 लोगों को मोटे ब्याज का लालच देकर कमेटियां डलवाकर करीब 2 करोड़ रुपए की ठगी की है। हम जब भी इनके घर पर पैसा मांगने जाते हैं तो ये उनको जान से मारने की धमकी देते हैं। गली में तकरीबन 10-12 औरतों के गहने भी अपने कब्जे में कर रखे हैं तथा सारा सोना फाइनेंस कम्पनी के पास गिरवी रख कर पैसे हड़प लिए हैं।

15-20 औरतों को बहकावे में लिया

शहर थाना में दर्ज की गई FIR में एक पीड़िता दीपक कुमारी ने आरोप लगाया कि मुकेश ने लोगों से हड़पे और लोगों के रुपए हड़प कर इन्होंने अपने बेटे दिपांशु को कनेडा भेज दिया। इससे पहले मुकेश 10-15 हजार रुपए वेतन पर चौकीदार की नौकरी करता था। उसने बताया कि मुकेश, अंजली व इसका लडका दिपाशु, सुनीता, कृष्णा व बलराम लोगों से कमेटी के नाम पर पैसे इकट्ठे करते थे। इसके लिए उनको मोटे ब्याज का लालच दिया गया। इसके लिए पहले 15 से 20 औरतों को बहकावे में लिया गया। बाद में और लोगों को शिकार बनाया गया। 

पीड़ितों के खिलाफ दी शिकायत

पीड़ितों ने जब इन लोगों पर अपने पैसे के लिए दबाव बनाया तो ये 3 जून की रात को अपने घर पर ताला लगाकर भाग गए। इसके बाद 16 जून को वापस आए। इसके बाद इन्होंने जितने भी लोगों के पैसे देने हैं, उनके खिलाफ जान से मारने धमकी देने की झूठी शिकायत चौकी में दे दी। असल में इनके गुंडा गिरोह से संपर्क है और उनसे शिकायतकर्ताओं को धमकियां दिलाते हैं।

इन पर केस दर्ज, गिरफ्तारी नहीं

सोनीपत सिटी थाना पुलिस ने दीपक कुमारी की शिकायत पर मुकेश कुमार, इसकी पत्नी दर्शना, बेटी अंजली व बेटा दिपांशु और बलराम, सुनीता व कृष्णा के खिलाफ धारा 406,420,120B,506 IPC AND 4/12 चिटफंड एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। जांच अधिकारी SI संदीप कुमार ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। अभी किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई