आप ने कांग्रेस के पूर्व मंत्रियों को भाजपा में शामिल होने पर बताया अवसरवादी
आप ने कांग्रेस के पूर्व मंत्रियों को भाजपा में शामिल होने पर बताया अवसरवादी

आप ने कांग्रेस के पूर्व मंत्रियों को भाजपा में शामिल होने पर बताया अवसरवादी

आप ने कांग्रेस के पूर्व मंत्रियों को भाजपा में शामिल होने पर बताया अवसरवादी

 -कंग ने कहा, भाजपा ने कांग्रेस का "कचरा" लिया, भगवा पार्टी की दोहरी नीति उजागर हुई
 

चंडीगढ़, 5 जून: 

कांग्रेस के चार पूर्व मंत्रियों के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के बाद आम आदमी पार्टी (आप) ने  इस 'स्विचओवर' (पार्टी परिवर्तन) के लिए कंग्रेस नेताओं को 'अवसरवादी' करार दिया। आप पंजाब के मुख्य प्रवक्ता मलविंदर सिंह कंग ने कहा कि खुद पर लगे भरष्टाचार के आरोपों को लेकर करवाई से बचने के लिए कोंग्रेस के नेता भाजपा में शामिल हुए हैं।


रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया  को संबोधित करते हुए मलविंदर सिंह कंग ने कहा कि भाजपा द्वारा  कांग्रेस का "कचरा" शामिल करना भाजपा की दोहरी नीति को उजागर करता है। 
कंग ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व मंत्री राज कुमार वेरका, बलबीर सिंह सिद्धू, गुरप्रीत सिंह कांगड़ और सुंदर शाम अरोड़ा शनिवार को भाजपा अध्यक्ष अश्विनी शर्मा की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो गए थे।

 कंग ने भाजपा पार्टी की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि यह बेहद निंदनीय है कि प्रदेश में ड्रग माफिया और रेत माफिया को  संरक्षण देकर पंजाब के भविष्य को तबाह करने वाले कांग्रेसी नेता राजनीतिक लाभ लेने के लिए भाजपा में शामिल हुए हैं। भाजपा नेता भी पार्टी में इनका दिल से स्वागत कर रहे हैं।

कंग ने साफ किया कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली आप सरकार द्वारा भ्रष्ट नेताओं को बख्शा नहीं जाएगा। आप सरकार  पंजाब के लोगों के साथ विश्वासघात करने वाले सभी भृष्ट नेताओं के खिलाफ सख्त करवाई कर उन्हें जेल भेजेगी।
 
उन्होंने कहा कि पूर्व स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू को निजी कम्पनीयों को कोविड-19 किट के ठेके देने में कथित भ्रष्टाचार करने के लिए दोषी ठहराया गया था।  इसी तरह, कंग्रेस में मंत्री रहते हुए अरोड़ा, कांगड़ और वेरका पर भी भ्रष्टाचार के संगीन आरोप लगे थे।

कंग ने कहा कि भाजपा का दामन थामने वाले वेरका वही नेता हैं जिन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पंजाब को कमजोर करने की कोशिश के लिए दलित विरोधी और किसान विरोधी कहा था।

कंग ने कहा कि ये सभी पूर्व कांग्रेस नेता भ्रष्टाचार के आरोपों में लिप्त हैं। भाजपा  भी इन नेताओं को पंजाब के भविष्य को खराब करने के लिए दोषी ठहराती आयी है।
कंग ने केंद्रीय मंत्री अमित शाह से सवाल करते हुए पूछा कि क्या ये नेता भगवा पार्टी में शामिल होने के एक दिन बाद अब भाजपा के लिए सच्चे और भरोसेमंद हो गए हैं?

कंग ने कहा कि आप सरकार पंजाब और पंजाबियों को विकास के लिए हमेशा काम करती रहेगी। सरकार भ्रष्टाचार और पंजाब विरोधी गतिविधियों में शामिल लोगों को किसी भी कीमत पर नहीं बख्शेगी ।