इंडिया गठबंधन के तहत आम आदमी पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के रादौर के गांवों में दौरे
BREAKING
जोशी ने गांव बड़ी करौर में रेत माफिया के हमले में घायल लोगों का कुशल-क्षेम जाना एमटीवी स्प्लिट्सविला एक्स 5 - एक्सयूज़ मी प्लीज़ के प्रतियोगी लक्ष्य, उन्नति और दिग्विजय राठी चंडीगढ़ में अपने फैन्स से मिले!* चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा गांव रायपुर खुर्द में चलाई जा रही अवैध निर्माण पर कार्रवाई का स्थानीय लोगों द्वारा जबरदस्त विरोध केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद का यूपी में एक्सीडेंट; अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर निकले थे, तेज रफ्तार गाड़ी ने पीछे से मारी कार में टक्कर गुजरात के स्कूल में खौफनाक हादसा; क्लासरूम में लंच कर रहे थे बच्चे, अचानक गिर पड़ी दीवार, वीडियो में कैद पूरा मंजर देखिए

इंडिया गठबंधन के तहत आम आदमी पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के रादौर के गांवों में दौरे

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024

लोकतंत्र को खत्म करना चाहती है भाजपा: डॉ. सुशील गुप्ता

भाजपा ने चुनाव प्रचार से रोकने के लिए दो सिटिंग मुख्यमंत्रियों को गिरफ्तार किया : डॉ. सुशील गुप्ता

देश में प्रधानमंत्री मोदी और चीन के सामान की कोई गारंटी नहीं: डॉ. सुशील गुप्ता

भ्रष्टाचारियों को संरक्षण की गारंटी दे रहे प्रधानमंत्री मोदी : डॉ. सुशील गुप्ता

डबल इंजन की सरकार का नारा 400 पार, उम्मीदवार 10 में से 6 उधार: डॉ. सुशील गुप्ता

नवीन जिंदल भाजपा के मजबूर उम्मीदवार : डॉ. सुशील गुप्ता

रादौर/यमुनानगर, 12 अप्रैल: Lok Sabha Election 2024: आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और इंडिया गठबंधन के तहत कुरुक्षेत्र लोकसभा से प्रत्याशी डॉ.  सुशील गुप्ता ने शुक्रवार को कुरुक्षेत्र लोकसभा के रादौर के गांवों का दौरा किया। उनके साथ एमएलए बिशनलाल सैनी, विशाल सैनी, करमबीर बूटर, गुलजार सिंह नंबरदार, नरेश कंबोज, रूपेश पलाका, गुरप्रीत छप्पर, अर्जुन गुज्जर, रणधीर, निसार, गुरचरण सिंह भी मौजूद रहे। इससे पूर्व, उन्होंने रादौर के पार्टी कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। उन्होंने गांव सडूरा से अपनी चुनावी यात्रा शुरू की। इसके बाद वे बापा में लोगों से मिले। वहां से गिलौर में ग्रामीणों से रूबरू हुए। इसके बाद गांव हिरण छप्पर में पहुंचे। यहां से गांव अडतान, अंटावा, भागुमाजरा, मसाना जट्टान, साहबपुर, घड़ी गुजरान, जीवरेहड़ी और सुडल में लोगों को संबोधित किया और आशीर्वाद लिया। इस दौरान उन्होंने बुजुर्गों और महिलाओं का आशीर्वाद लिया और "इंडिया" गठबंधन को भारी बहुमत से जिताने की अपील की।

डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि देश की आजादी के बाद अनेकों सरकार आई और पार्टियां आई, किसी न कम काम किया तो किसी ने ज्यादा काम किया। लेकिन पहली बार देश में अलग तरह से चुनाव हो रहा है। हिंदुस्तान में चुनाव और खेल को निष्पक्ष माना जाता है। उन्होंने कहा कि खेल और चुनाव में हर किसी को बराबर का मौका मिलता है, चाहे वो पंचायत, विधायक और सांसद का चुनाव हो या क्रिकेट और हॉकी का खेल हो। परंतु पहली बार देश की मोदी सरकार देश के संविधान को तोड़ने और लोकतंत्र को खत्म करने का प्रयास कर रही है। यदि लोकतंत्र खत्म हो गया तो भारत में रूस और चीन जैसे हालात हो जाएंगे।
 
उन्होंने कहा कि जब सारा देश ईवीएम मशीन में सेटिंग की बात करने लगा तो सुप्रीम कोर्ट ने निष्पक्ष को ध्यान में रखकर चुनाव आयुक्त की नियुक्ति के लिए तीन लोगों का पैनल बनाया। जिसमें प्रधानमंत्री, नेता प्रतिपक्ष और सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश का नाम था। लेकिन भाजपा ने संख्या के बल पर उस फैसले को पलट दिया और कानून बनाया कि चुनाव आयुक्त की प्रधानमंत्री, एक उनका मंत्री और नेता प्रतिपक्ष करेगा। यानी कि दो तिहाई बहुमत भाजपा का होगा और एक तिहाई विपक्ष का। चुनाव की घोषणा होने से 10 दिन पहले इन्होंने मुख्य चुनाव आयुक्त का इस्तीफा लेकर अपनी मर्जी से नया चुनाव आयुक्त नियुक्त किया। इन्होंने सुप्रीम कोर्ट का अपमान करके चुनाव की निष्पक्षता को खत्म कर दिया।

उन्होंने कहा कि आजाद हिंदुस्तान के इतिहास में पहली बार भाजपा ने चुनाव की घोषणा के बाद एक सिटिंग मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को गिरफ्तार किया है। अच्छे स्कूल और अच्छे अस्पताल बनाने वालों को तो पहले ही गिरफ्तार कर रखा था। जिस झूठे केस में अरविन्द केजरीवाल को गिरफ्तार किया उसमें पिछले दो साल से डेढ़ हजार अफसर जांच कर रहे हैं और हजारों बार रेड कर चुके हैं लेकिन आज तक 25 पैसे बरामद नहीं हुए। इन्होंने अरविन्द केजरीवाल को कहा कि गठबंधन तोड़ दो और भाजपा ज्वाइन कर लो सभी केस खत्म हो जाएंगे। लेकिन अरविन्द केजरीवाल ने कहा तुम मेरे शरीर को गिरफ्तार कर सकते हो मेरी सोच को नहीं। भाजपा ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भी गिरफ्तार कर लिया ताकि वो चुनाव प्रचार न कर सके। भाजपा ने दो सिटिंग मुख्यमंत्रियों को गिरफ्तार करके दो पार्टियों को खत्म करना की कोशिश की। 

उन्होंने कहा कि भाजपा ने मुख्य विपक्षी पार्टी कोंग्रेस के सभी बैंक खाते सीज कर दिए और कहा कि तुम बिना पैसे के चुनाव लड़ो। हमारे नेता अंदर और बैंक खाते भी सीज और इनके नेता भी बाहर और इनके पास पैसा भी सबसे ज्यादा। इसका मतलब ये लेवल प्लेइंग फिल्ड नहीं दे रहे। इसलिए लोकतंत्र की हत्या की जा रही है। भाजपा ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव में वोटों की चोरी की जिसकी वीडियो पूरे देश ने देखी। वोट चोरी करना भी लोकतंत्र की हत्या है।

उन्होंने कहा कि देश में मोदी और चीन के सामान की कोई गारंटी नहीं है। क्योंकि न लोगों को 15 लाख रुपए मिले, न दो करोड़ रोजगार और न किसानों को एमएसपी की गारंटी। यदि प्रधानमंत्री खुद झूठ बोले तो लोग किस पर विश्वास करें। भाजपा वाले कहते हैं कि मोदी भ्रष्टाचार खत्म करने की गारंटी है, परंतु मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री मोदी सभी भ्रष्टाचारियों को इक्ट्ठा करके कहेंगे कि भ्रष्टाचारियों के संरक्षण की गारंटी। पूरे देश ने देखा कि भाजपा ने किसानों और पहलवान बेटियों के साथ कैसा व्यवहार किया। भाजपा ने कोई ऐसा वर्ग नहीं छोड़ा जिस पर लाठियां न बरसाई हों।

उन्होंने कहा कि नवीन जिंदल को भाजपा ईडी और सीबीआई का डर दिखाकर चुनाव में लाई है। पिछले 10 साल से नवीन जिंदल कुरुक्षेत्र की जनता के किसी भी दुख सुख में शामिल नहीं हुए। प्रधानमंत्री मोदी ने खुद कुरुक्षेत्र में आकर नवीन जिंदल को 1 लाख 86 हजार करोड़ का कोयला चोर कहा। फिर उसी से 96 करोड़ रुपए का चंदा लेकर उसको उम्मीदवार बना दिया। अब प्रधानमंत्री मोदी बताए कि अब नवीन जिंदल कोयला चोर से कोहिनूर कैसे हो गए। नवीन जिंदल मजबूर उम्मीदवार है, जो अपनी आवाज नहीं उठा सकता वो जनता की आवाज कैसे उठाएगा।

उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र में भी अयोध्या जैसा बड़ा तीर्थ स्थल बन सकता है, जहां भगवान श्री कृष्ण ने गीता का उपदेश दिया था। जो पूरी दुनिया में प्रचलित है। यहां भी बहुत बड़ा टूरिस्ट सेंटर बन सकता है जहां पूरी दुनिया से लोग आएं। लेकिन भाजपा ने यहां कुछ नहीं किया। यमुनानगर से पेहवा तक छह या चार लाइन का हाईवे होना चाहिए, जिसको बनवाने की मैं गारंटी देता हूं। कुरुक्षेत्र में सभी स्थानीय सड़कें टूटी हुई हैं और हाईवे भाजपा बना नहीं रही। यहां की आवाज़ संसद में उठाना सांसद की जिम्मेदारी होती है।

उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार का नारा 400 पार, 10 में से छह उधार और वो भी भागने को तैयार। भाजपा ने किसानों को दिल्ली जाने से रोका तो गांव में बोर्ड लग गए हैं कि भाजपा और जजपा का घुसना मना है। उन्होंने कहा कि लोग कह रहे हैं कि भाजपा ने ईवीएम में सेटिंग कर रखी है इसलिए जनता को 15 प्रतिशत मेहनत ज्यादा करनी होगी। कुरुक्षेत्र के युद्ध के बाद युग परिवर्तन हुआ था और इस युद्ध के बाद भी भाजपा के युग का परिवर्तन होगा और इंडिया गठबंधन का युग आएगा। इस बार भाजपा 150 सीट भी पार नहीं करेगी। मैं कुरुक्षेत्र की जनता को विश्वास दिलाता हूं कि नायब और नवीन जिंदल की तरह गायब नहीं रहूंगा।