इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम में 72% पास i
इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम में 72% पास i

इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम में 72% पास i

इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम में 72% पास i

(अर्थ प्रकाश/ बोम्मा रेडड्डी )


विजयवाडा  :: (आंध्र प्रदेश)

 * परीक्षा परिणाम में लड़कियों की बाजी..
 *  हम राज्य में 884 नए जूनियर कॉलेज शुरू कर रहे हैं।
 * अनुत्तीर्ण छात्रों की पूरक परीक्षा 3 से 12 अगस्त तक..
 *  स्कूलों में आठवीं कक्षा के छात्रों को टैब उपलब्ध कराए जाएंगे।
 *  अम्मा ओडी कार्यक्रम के तहत छात्रों को लैपटॉप उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया है।


 विजयवाड़ा में आज आयोजित प्रेस वार्ता में   राज्य के शिक्षा मंत्री श्री बोत्सा सत्यनारायण ने कहा कि कृष्णा जिला राज्य का पहला राज्य है जिसने इंटरमीडिएट की परीक्षा 72 प्रतिशत उत्तीर्ण की है और लड़कियों का उत्तीर्ण प्रतिशत लड़कों से अधिक है।
 मंत्री ने बुधवार को विजयवाड़ा  में इंटरमीडिएट प्रथम वर्ष और द्वितीय वर्ष की परीक्षाओं के परिणाम जारी किए।  इस अवसर पर बोलते हुए, मंत्री बोत्सा सत्यनारायण ने कहा कि राज्य में परीक्षा देने वाले 8 लाख 69 हजार 59 नियमित छात्रों और 72 हजार 299 व्यावसायिक पाठ्यक्रम के छात्रों में से 54% प्रथम वर्ष में और 61% दूसरे वर्ष में उत्तीर्ण हुए हैं।  मंत्री ने कहा कि समग्र इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम में लड़कियों ने लड़कों को पछाड़ दिया है, जिसमें पहले वर्ष में 49%, लड़कियों में 60% और दूसरे वर्ष में 54% उत्तीर्ण हुए हैं।  मंत्री ने कहा कि संयुक्त जिलों में कृष्णा जिला 72% के साथ राज्य में सबसे ऊपर है, जबकि कडप्पा जिला 50% पास दर के साथ अंतिम स्थान पर है।  परीक्षा परिणाम के लिए इंटरमीडिएट बोर्ड की वेबसाइट www.bie.ap.gov.in, https://examresults.ap.nic.in पर जाकर परिणाम प्राप्त किए जा सकते हैं।  

 इंटरमीडिएट की सार्वजनिक परीक्षाएं 6 मई से 25 मई 2022 तक पारदर्शी तरीके से आयोजित की गईं, जबकि स्पॉट वैल्यूएशन 18 मई से 14 जून तक आयोजित किया गया।