tourists immersed in the lake: गोविंद सागर झील में नहाने उतरे 7 पर्यटक डुबे
tourists immersed in the lake: गोविंद सागर झील में नहाने उतरे 7 पर्यटक डुबे

tourists immersed in the lake: गोविंद सागर झील में नहाने उतरे 7 पर्यटक डुबे

tourists immersed in the lake: गोविंद सागर झील में नहाने उतरे 7 पर्यटक डुबे

विवेक अग्रवाल ऊना: tourists immersed in the lake: हिमाचल प्रदेश के ऊना से एक बड़ा हादसा होने की खबर है. बताया जा रहा है कि यहां स्थित गोविंद सागर झील में सोमवार को सात पर्यटक डूब गए हैं. बताया जा रहा है कि बाबा गरीबनाथ मंदिर के पास स्थित गोविंद सागर झील में 11 पर्यटक नहाने के लिए उतरे थे. जिनमें से चार पर्यटक तो निकल आए लेकिन सात डूब गए. ऊना के पुलिस कप्तान अर्जित सेन ने बताया कि, ''पुलिस, प्रशासन और बचाव दल मौके पर पहुंच गया है, मैं भी कुछ देर में मौके पर पहुंच रहा हूं.''

tourists immersed in the lake: मोहाली से आए थे 11 युवक

मिली जानकारी के मुताबिक, सभी 11 युवक मोहाली से यहां घूमने के लिए आए थे. इस दौरान सभी युवक गोविंद सागर झील में नहाने के लिए उतर गए. इनमें से 4 युवक तो पानी के बाहर निकल आए लेकिन 7 युवक डूब गए. सूचना मिलते ही पुलिस और आपदा प्रबंधन की टीम मौके पर पहुंच गई है. गोताखोर झील में युवकों की तलाश कर रहे हैं. पुलिस से मिली सूचना के अनुसार कोलका बाबा गरीब दास मन्दिर के पास गोविंद सागर झील में समय दोपहर बाद करीब 3.50 बजे 7 लोगों के डूबने की सूचना मिली

tourists immersed in the lake: दर्शन करने के लिए बाबा बालक नाथ मंदिर जा रहे थे युवक 

ये 11 लोग गांव बनूड़ जिला महोली पंजाब से बाबा बालक नाथ मंदिर जा रहे थे. इसी दौरान वह बीच में रुककर बाबा गरीब दास मन्दिर के पास गोविंद सागर झील में नहाने लगे. इनमें से 7 लोग पानी गहरा होने के चलते डूब गए. पुलिस अब आगे की कार्रवाई कर रही है. हादसे की सूचना मिलने पर स्‍थानीय लोगों ने भी युवकों को ढूंढने का काफी कोशिश की लेकिन उनका कहीं कोई पता नहीं चला.


tourists immersed in the lake: पुलिस और गोताखोरों की टीम कर रही युवकों की तलाश

वहीं अब पुलिस और गोताखोरों की टीम लगातार पानी में युवकों की तलाश कर रही है. स्‍थानीय लोगों के अनुसार नहाने के दौरान युवक झील में आगे चले गए जहां पर पानी गहरा था और एक के बाद एक 7 का पैर गहरे पानी में फिसल गया, जिसके बाद सभी डूब गए. हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर चार अन्य युवकों से डूब गए युवकों के संबंध में जानकारी ली. युवकों के परिजन को भी हादसे के बारे में सूचना दे दी गई है.।

tourists immersed in the lake: सतपाल रायजादा ने किया दुख वयकत 

हादसे पर ऊना सदर विधायक सतपाल रायजादा , देवेन्द्र भुट्टो , ने दुख वयकत कर भविष्य में ऐसी घटना न घटे के लिए उचित कदम स्थानीय लोगों के साथ विचार विमर्श कर उठाने की वात जिला प्रशासन से करी है ।