24 hours electricity in 5805 villages of Haryana
BREAKING
Haryana: आसमानी बिजली गिरने से बाबैन के गांव खिड़की वीरान में खेत में सरसों काट रहे मां सरोज बाला व बेटे रमन सैनी की मौके पर हुई मौत BJP के लोकसभा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी; PM मोदी यहां से लड़ेंगे चुनाव? जानिए कहां से कौन उम्मीदवार खड़ा BJP के एक और सांसद ने सक्रिय राजनीति से संन्यास लिया; जेपी नड्डा को लिखा पत्र, इससे पहले गौतम गंभीर ऐसा ही कर चुके भारत में स्पेन की महिला का गैंगरेप; झारखंड में घूमने आई थी, रात में दरिंदों ने मारपीट कर जिस्म नोचा, अस्पताल में इलाज चल रहा युवराज सिंह ने कहा- मैं गुरदासपुर से चुनाव नहीं लड़ रहा; BJP के टिकट पर लड़ने की चर्चा थी, सनी देओल को साइड कर रही पार्टी

हरियाणा के 5805 गांवों में 24 घंटे बिजली: संजीव कौशल

Sanjeev-Kaushal

24 hours electricity in 5805 villages of Haryana

24 hours electricity in 5805 villages of Haryana: Sanjeev Kaushal : चडीगढ़। हरियाणा मुख्य सचिव संजीव कौशल ने प्रधानमंत्री के निर्देश अनुसार राज्य के दो गांवों को पायलेट प्रोजेक्ट के तौर पर पूर्ण रूप से सोलर एनर्जी पर निर्भर करने के लिए कहा है ताकि सौर ऊर्जा का ज्यादा से ज्यादा उपयोग किया जा सके।

मुख्य सचिव आज बिजली निगमों में लाइन लॉस कम करने तथा उपभोक्ताओं को निर्बाध सप्लाई सुनिश्चित करने को लेकर बिजली निगमों के अधिकारियों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

संजीव कौशल ने कहा कि हरियाणा के बिजली निगमों द्वारा राज्य के 5805 गावों में 24 घंटे बिजली सप्लाई की जा रही है। बिजली उपभोक्ताओं को निर्बाध रूप से 24 घंटे बिजली सप्लाई मुहैया करवाने के लिए उत्तर और दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा 2245 फीडरों को दुरुस्त किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि फीडर कार्यो की  माइक्रो स्तर पर लगातार निगरानी की जाए। इसके अलावा, म्हारा गांव जगमग गांव योजना की भी नियमित तौर पर समीक्षा की जाए।

बैठक में बिजली निगमों के अध्यक्ष पी के दास, अतिरिक्त मुख्य सचिव ए के सिंह, बिजली निगमों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

 

ये भी पढ़ें ...

हरियाणा में होगी जेबीटी व एनटीटी अध्यापकों की भर्ती, सरकार ने जारी किया परीक्षा का कार्यक्रम

 

ये भी पढ़ें ...

सूरजपुर पुल पर ऑडी गाड़ी जलकर हुई नष्ट, चरखी दादरी से शिमला जा रहे थे दो युवक