Section 144 enforced: युवक हत्या मामले में 21 गिरफ्तार, मंगलुरु में 1 अगस्त की सुबह 6 बजे तक लागू रहेगी धारा 144
Section 144 enforced: युवक हत्या मामले में 21 गिरफ्तार

Section 144 enforced: युवक हत्या मामले में 21 गिरफ्तार, मंगलुरु में 1 अगस्त की सुबह 6 बजे तक लागू रह

Section 144 enforced: युवक हत्या मामले में 21 गिरफ्तार, मंगलुरु में 1 अगस्त की सुबह 6 बजे तक लागू रहेगी धारा 144

Section 144 enforced: कर्नाटक के मंगलुरु जिले में एक युवक की नृशंस हत्या कर दी गई। दो दिन पूर्व दक्षिण कन्नड जिले के बेल्लारे में एक भाजपा नेता को भी इसी तरह सरेआम धारदार हथियारों से गला रेतकर मार डाला था। 

हालात तनावपूर्ण होते देख मेंगलुरु जिले के सूरतकल इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। पुलिस प्रशासन ने कस्बे के मुस्लिमों से कहा है कि वे आज जुमे की नमाज अपने घरों में ही अदा करें।सूरतकल मंगलुरु जिले के बाहरी हिस्से में स्थित है। यहां 23 साल के युवक की चार-पांच अज्ञात सशस्त्र हमलावरों ने गुरुवार शाम हत्या कर दी। इसी तरह की घटना दो दिन पूर्व दक्षिण कन्नड़ जिले के बेल्लारे में भाजपा नेता प्रवीण नेट्टारू के साथ हुई थी। तीन बाइक सवार हमलावरों ने उनकी दुकान के सामने उन्हें मार डाला था। मंगलवार रात जब नेट्टारू अपनी दुकान बंद कर घर जा रहे थे तब यह घटना हुई थी। 

Section 144 enforced: सोशल मीडिया में टिप्पणियों से बचें युवा

राज्य के एडीजी आलोक कुमार ने बताया कि हाल ही में ऐसी दो-तीन वारदातें हुई हैं। हम जांच करेंगे कि इनकी कड़ियां जुड़ी हुई हैं क्या। कल हुई हत्या के आरोपियों व हत्या के मकसद का पता लगाया जा रहा है। उन्होंने युवकों से अपील की कि वे सोशल मीडिया में ऐसी टिप्पणियां करने से बचें।

मंगलुरु के पुलिस आयुक्त एन शशि कुमार के अनुसार 28 जुलाई की रात 8 बजे सूरतकल के कृष्णापुरा कटिपल्ला रोड पर 23 साल के युवक पर चार-पांच युवकों ने बेरहमी से हमला किया। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। सूरतकल थाने में केस दर्ज किया गया है। सूरथकल, मुल्की, बाजपे, पनंबूर में धारा 144 लागू की गई है। घटना के बाद संवेदनशील स्थिति को देखते हुए सूरतकल में बड़ी सभा पर प्रतिबंध लगाने के लिए निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। 

Section 144 enforced: मुस्लिमों से अनुरोध, अफवाहों से सावधान रहें

मंगलुरु पुलिस ने मुस्लिम नेताओं से भी अनुरोध किया कि वे अपने घरों में ही नमाज अदा करें। कमिश्नर की सीमा के तहत सभी शराब की दुकानें 29 जुलाई को बंद रहेंगी। पुलिस ने सभी नागरिकों से अपील की है कि वे अफवाहों पर विश्वास न करें। घटना के पीछे के मकसद की जांच और दोषियों की पहचान की जा रही है। 

Section 144 enforced: हत्या का जल्द खुलासा होगा : एडीजीपी

कर्नाटक के एडीजीपी आलोक कुमार ने बताया कि युवक की अंत्येष्टि शांतिपूर्वक हो गई है। अब जांच पर फोकस है। सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। हत्या में इस्तेमाल वाहन से अहम सुराग मिलेंगे। जल्द ही मामले को सुलझा लिया जाएगा। धारा 144 कल सुबह तक लागू रहेगी। हालात पर लगातार नजर रखी जा रही है।