10,750 वाईएसआर यंत्र सेवा केंद्र स्थापित किए जाएंगे: जगनमोहन रेड्डी।

10,750 वाईएसआर यंत्र सेवा केंद्र स्थापित किए जाएंगे: जगनमोहन रेड्डी।

10

10,750 वाईएसआर यंत्र सेवा केंद्र स्थापित किए जाएंगे: जगनमोहन रेड्डी।

 ( अर्थप्रकाश / बोम्मा रेडड्डी)


 गुंन्टूर  ::  ( आंध्र प्रदेश )  पलनाडु क्षेत्र में  मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने वाईएसआर यंत्र सेवा योजना का शुभारंभ किया और मंगलवार को यहां गुंटूर जिले के चुट्टुगुंटा केंद्र में 3800 ट्रैक्टरों और कंबाइन हार्वेस्टर आदी कुल 10,000 से ज्यादा उपकरण किसानों को अपने हाथ से वितरण किया मेगा वितरण को हरी झंडी भी दिखाई कई किसानों ने खुशी से अपने आंखों में आंसू में समा गए कि हमारी जिंदगी का सपना जग ने पूरा किया हम खेती के ऊपर भरपूर ध्यान देंगे और विश्वास दिलाते हैं कहा। पूरी वितरण प्रणाली  क्रम अनुसार

10,750 वाईएसआर यंत्र सेवा केंद्र स्थापित किए जाएंगे:  जगनमोहन रेड्डी।

 सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य भर में रैयथू भरोसा केंद्रों (आरबीके) का मतलब है किसान भरोसा केंद्र से आज  3,800 ट्रैक्टर और 320 संयुक्त हार्वेस्टर आदि मुख्यमंत्री के हाथों उपलब्ध कराए गए हैं।  
 उन्होंने डीबीटी के माध्यम से 5,260 किसान समूह के बैंक खातों में 175 करोड़ रुपये की सब्सिडी जमा कर दी गई  ।

10,750 वाईएसआर यंत्र सेवा केंद्र स्थापित किए जाएंगे:  जगनमोहन रेड्डी।

 उन्होंने कहा कि सरकार 40 प्रतिशत सब्सिडी प्रदान कर रही है और 50 प्रतिशत मशीनरी लागत के लिए ऋण प्रदान कर रही है, और शेष 10 प्रतिशत का भुगतान किसान समूह द्वारा किया जा सकता है.

 यह कहते हुए कि सरकार किसान कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है, उन्होंने कहा कि बीज से लेकर बिक्री तक किसान बिरादरी की सहायता के लिए 10,750 आरबीके लाए गए और ट्रैक्टर और हार्वेस्टर जैसे कृषि उपकरण भी उपलब्ध कराए गए।  उन्होंने कहा कि 2016 करोड़ रुपये की लागत से प्रत्येक आरबीके स्तर पर 10,750 वाईएसआर यंत्र सेवा केंद्र स्थापित किए जाएंगे और 1615 हार्वेस्टर क्लस्टर स्तर पर उपलब्ध कराए जाएंगे जहां धान की खेती अधिक होगी।

 पिछली सरकार पर तंज कसते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि तेदेपा शासन के दौरान किसानों को योजना के नाम पर घोटालों का सहारा लेने के अलावा कोई ट्रैक्टर नहीं दिया गया।  उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार ने इस योजना को पारदर्शी तरीके से शुरू किया है, जहां किसान 175 मॉडल में से अपनी पसंद का कोई भी ट्रैक्टर खरीद सकते हैं और सब्सिडी का भुगतान सरकार करेगी.

 आंखों के लिए दावत देते हुए मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने ट्रैक्टर चलाया, जिसमें उनके साथ किसान समूह के सदस्य और कृषि मिशन के उपाध्यक्ष एमवीएस नागी रेड्डी भी शामिल हुए।

 बाद में, मुख्यमंत्री ने पलनाडु जिले के कोंडावीडु में जिंदल वेस्ट टू एनर्जी प्लांट का उद्घाटन किया और प्लांट में स्थापित तोरण का अनावरण किया।  इस मौके पर उन्होंने यूनिट में एक पौधा भी लगाया।  इसके अलावा, उन्होंने कोंडावीडु में जगन्ना हरिथा नागरालु के तोरण का अनावरण किया।
 कार्यक्रम में मंत्री थानेती वनिता, पेड्डीरेड्डी रामचंद्र रेड्डी, अंबाती रामबाबू और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।.