9 मई की हिंसा के लिए माफी मांगने से इमरान खान ने किया इनकार, कहा- मैंने निंदा की थी

May 9 Violence in Pak

May 9 Violence in Pak

इस्लामाबाद। May 9 Violence in Pak: जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने पिछले वर्ष नौ मई की अप्रत्याशित हिंसा को लेकर माफी मांगने से इनकार कर दिया है। एक दिन पहले सेना ने नौ मई हिंसा के लिए सार्वजनिक माफी न मांगने पर इमरान की पार्टी से किसी तरह की बातचीत से इनकार किया था। नौ मई हिंसा की बरसी पर गुरुवार को पाकिस्तान में तनावभरा माहौल रहा।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) नेताओं ने हिंसा को इमरान खान को निशाना बनाने के लिए एक साजिश बताया। दूसरी ओर, पाकिस्तान की सेना ने पीटीआइ समर्थकों के हिंसक विरोध प्रदर्शन की निंदा की और संकल्प लिया कि वह गुनहगारों को उनके हिंसक कृत्यों से बच निकलने की अनुमति नहीं देगी।

'हिरासत में रहने के कारण घटनाओं से था अनभिज्ञ'

इससे पहले, इमरान खान ने अदियाला जेल परिसर में अल कादिर भ्रष्टाचार मामले में बुधवार को सुनवाई के दौरान संवाददाताओं द्वारा माफी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि वह नौ मई की हिंसा के दौरान हिरासत में थे और घटनाओं से अनभिज्ञ थे।

नौ मई की हिंसा की निंदा कर चुके हैं इमरान खान

वह नौ मई की हिंसा की निंदा कर चुके हैं। पिछले वर्ष भ्रष्टाचार के मामले में इमरान की गिरफ्तारी के विरोध में पीटीआइ कार्यकताओं ने सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमला कर दिया था। इसके बाद से आरोपियों पर सैन्य अदालत में मामला चल रहा है। उल्लेखनीय है कि मंगलवार को सेना की मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आइएसपीआर) के डीजी ने नौ मई की हिंसा के मामले में किसी भी बातचीत से पहले इसमें शामिल लोगों से सार्वजनिक माफी मांगने को कहा था। सेना के मुख्य प्रवक्ता भी सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमला करने वालों से बातचीत से इन्कार कर चुके हैं।